महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद: मामले के हल के लिए अमित शाह से हस्तक्षेप करने की मांग
Advertisement

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद: मामले के हल के लिए अमित शाह से हस्तक्षेप करने की मांग

Maharashtra-Karnataka Border Dispute: काफ़ी दिनों से महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद सुर्ख़ियों में हैं. वहीं अब महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को होम मिनिस्टर अमित शाह से कर्नाटक के साथ बॉर्डर विवाद को लेकर पैदा हुए मौजूदा हालात के हल के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की. 

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद: मामले के हल के लिए अमित शाह से हस्तक्षेप करने की मांग

Maharashtra-Karnataka Border Dispute: काफ़ी दिनों से महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद सुर्ख़ियों में हैं. वहीं अब महाराष्ट्र सरकार ने बुधवार को होम मिनिस्टर अमित शाह से कर्नाटक के साथ बॉर्डर विवाद को लेकर पैदा हुए मौजूदा हालात के हल के लिए हस्तक्षेप करने की मांग की. साथ ही अपोज़िशन ने इस मामले पर ऑल पार्टी मीटिंग बुलाने की मांग की और सीमा मुद्दे को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार को निशाना बनाया.

गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की: फडणवीस
महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत की और उन्हें पिछले एक हफ़्ते में कर्नाटक के साथ हुए सरहदी तनाज़े से जुड़े पूरे हालात की जानकारी दी. फडणवीस के ऑफ़िस से जारी एक बयान के मुताबिक़ यह ख़बर सामने आई है कि अमित शाह ने दशकों पुराने सीमा विवाद पर महाराष्ट्र के रुख़ पर डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की राय को तवज्जे से सुना.पिछले कुछ दिनों में दोनों राज्यों में सीमा विवाद बढ़ने की वजह से सीमावर्ती इलाक़ों में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है. 

'समाधान के लिए शाह से हस्तक्षेप करने की मांग'
फडणवीस ने अमित शाह को कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई के साथ टेलीफोन पर हुई बातचीत के बारे में भी जानकारी दी. फडणवीस ने बीते दिन पत्रकारों से कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री शाह से इस मामले में दख़ल देने की मांग की है. उन्होंने कहा, "महाराष्ट्र से जाने वाली गाड़ियों में तोड़फोड़ अच्छी बात नहीं है. दो रियासतों के बीच ऐसे हालात ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को वाक़िफ़ कराया है कि मैंने कल कर्नाटक के सीएम से बात की और आग्रह किया कि उन्हें भी बोम्मई से बात करनी चाहिए. शाह ने कहा कि वह इस मामले को देखेंगे.''

संजय राउत ने केंद्र पर साधा निशाना
इस बीच, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) के लीडर संजय राउत ने सेंट्रल गवर्नर को निशाना बनाते हुए दावा किया कि महाराष्ट्र और कर्नाटक में जारी सीमा विवाद के बीच तशद्दुद की घटनाएं 'दिल्ली के समर्थन' के बग़ैर नहीं हो सकती हैं. उन्होंने बेलगावी को केंद्र-शासित प्रदेश घोषित करने का मुतालबा भी किया. जानकारी के मुताबिक़, बेलगाम या बेलगावी मौजूदा वक़्त में कर्नाटक का हिस्सा है, लेकिन महाराष्ट्र रियासत बेलगावी को लेकर अपना दावा पेश करता रहा है. 

Watch Live TV

Trending news