इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के 'छात्र’ ने लूटी 60 बोरी प्याज; हॉस्टल में व्यापारी को बनाया बंधक!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1420714

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के 'छात्र’ ने लूटी 60 बोरी प्याज; हॉस्टल में व्यापारी को बनाया बंधक!

पुलिस ने कहा है जब आरोपी को पकड़ा गया तो उसने खुद को इलाहाबाद यूनिवर्सिटी का छात्र बताया था, और व्यापारियों को उसने हॉस्टल में बंधक बनाकर रखने के बाद उनके पैसे भी लूट लिए थे. 

अलामती तस्वीर

प्रयागराजः उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में 30 अक्टूबर को जसरा मंडी से प्रतापगढ़ की तरफ जा रहे प्याज व्यापारियों से प्याज से भरी करीब 60 बोरी लूटने के इल्जाम में एक नौजवान को यूपी पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है. कर्नलगंज पुलिस ने 24 वर्षीय नौजवान की पहचान कृष्ण कुमार पाल उर्फ सोनू के तौर पर की है. मुल्जिम इलाहाबाद विश्वविद्यालय के हॉलैंड हॉल हॉस्टल में अवैध रूप से रह रहा था और जब पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया तो वह खुद को कथित तौर पर  इलाहाबाद विश्वविद्यालय का छात्र होने का दावा कर रहा था. मुल्जिम के खिलाफ आईपीसी की धारा 341, 386, 392, 379, 504 और 364 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (प्रयागराज) शैलेश कुमार पांडे ने कहा, “30 अक्टूबर को कारोबारी संदीप कुमार ने कर्नलगंज पुलिस से शिकायत की थी कि वह अपने सहकर्मी प्रियांशु कुशवाहा के साथ एक पिकअप वैन से जसरा सब्जी मंडी से करीब 60 बोरी प्याज की खेप पहुंचाने के लिए प्रतापगढ़ जा रहे थे. जब वे यूनिवर्सिटी रोड के पास पहुंचे तो कार सवार तीन बदमाशों ने उन्हें रोका और उनसे एक लाख रुपये की मांग की.’’

कारोबारी और उसके सहकर्मी ने जब रकम देने से इंकार कर दिया तो तो बदमाशों ने दोनों को जबरन अपनी कार में बिठा लिया और हॉलैंड हॉल हॉस्टल ले आए और उन्हें वहां पर घंटों तक बंधक बनाकर रखा. पीड़ितों ने पुलिस को बताया कि बदमाशों ने उनसे 11,500 रुपये नकद भी लूट लिए. एसएसपी ने बताया कि कैश देने के बाद बदमाशों ने उन्हें हॉस्टल से छोड़ दिया था. 
इस वारदात के बाद से लोगों ने अपने गुस्से का इजहार किया है और यूनिवर्सिटी प्रशासन से सवाल पूछा है कि हॉस्टल में गुंडे-बदमाश और लुटेरों को कबसे कमरा दिया जाने लगा है. इस वारदात के यूनिवर्सिटी प्रशासन भी सवालों के घेरे में आ गई है. हालांकि इस मामले में यूनिवर्सिटी की तरफ से कोई सफाई अभी तक सामने नहीं आई है. 

ऐसी ही दिलचस्प खबरों के लिए विजिट करें zeesalaam.in 

Trending news