बंगाल-तेलंगाना के बाद तमिलनाडु में भी Omicron ने दी दस्तक, केरल में मिले चार नए मामले
Advertisement

बंगाल-तेलंगाना के बाद तमिलनाडु में भी Omicron ने दी दस्तक, केरल में मिले चार नए मामले

Corona Omicron Variant: देश में तेज़ी से बढ़ते ओमीक्रॉन वेरिएंट (Corona Omicron Variant) को मामलों ने हुकूमत की चिंता बढ़ा दी है. कुछ रोज़ पहले ही केरल में ओमीक्रॉन का पहला केस दर्ज किया गया था. अब करेल में मज़ीद चार मामले दर्ज किए गए हैं.

बंगाल-तेलंगाना के बाद तमिलनाडु में भी Omicron ने दी दस्तक, केरल में मिले चार नए मामले

नई दिल्ली: भारत में कोरोना का ओमीक्रॉन वेरिएंट (Corona Omicron Variant) बड़ी तेज़ी से फैल रहा है. अब तमिलनाडु से भी ओमीक्रॉन का पहला केस मिला है. बताया जा रहा है कि चेन्नई का रहने वाला 47 साल का एक शख्स ओमीक्रॉन वेरिएंट से मुतास्सिर पाया गया है. वह चंद रोज़ पहले ही नाइजीरिया के सफर वापस हुआ था.

स्टेट के वज़ीरे सेहत सुब्रमण्यम ने इस बारे में जानकारे देते हुए कहा कि नाइजीरिया से लौटा 47 वर्षीय शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. इससे पहले बुधवार को ही पश्चिम बंगाल और तेलंगाना से भी ओमीक्रॉन के केस सामने आ चुके हैं.

ये भी पढ़ें: दिल्ली से जाना है काठमांडू, तो DTC की बस है न; 20 माह बाद फिर बहाल हुई सर्विस

देश में तेज़ी से बढ़ते ओमीक्रॉन वेरिएंट (Corona Omicron Variant) को मामलों ने हुकूमत की चिंता बढ़ा दी है. कुछ रोज़ पहले ही केरल में ओमीक्रॉन का पहला केस दर्ज किया गया था. अब करेल में मज़ीद चार मामले दर्ज किए गए हैं. इन मामलों के बाद अब करेल में ओमीक्रॉन के मरीज़ों की तादाद बढ़ कर 5 पांच हो गई है.

इसके अलावा राजस्थान में 17, कर्नाटक में 3, गुजरात में 4 और आंध्रप्रदेश में 1, दिल्ली में 6, तेलंगाना में 3, प बंगाल में 1 और चंडीगढ़ में 1 केस सामने आया है. खास बात ये है कि ओमिक्रॉन से संक्रमित ज्यादातर लोग वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं.

ये भी पढ़ें: Sambit Patra के खिलाफ़ नहीं दर्ज होगी FIR; जानें क्या था मामला और क्यों कोर्ट ने लगाई रोक

वहीं, आज वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने बताया है कि अब तक दुनिया के 77 देशों ने अपने यहां इस वेरिएंट के पाए जाने की तस्दीक ही है. साथ-साथ वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन ने इस बात का भी अंदेशा ज़ाहिर किया है कि 77 से ज्यादा देशों में ये फैल सकता है. डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक डॉक्‍टर टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने कहा कि अब तक 77 देशों ने ओमीक्रॉन वेरिएंट के मामलों की खबर मिली है. लेकिन हकीकत यही है कि इससे ज्यादा देशों में यह वेरिएंट फैल चुका है. 

Zee Salaam Live TV:

Trending news