लोकसभा से अधीर रंजन समेत 33 सांसद पूरे सेशन के लिए सस्पेंड; हंगामा करने का है इल्जाम
Advertisement

लोकसभा से अधीर रंजन समेत 33 सांसद पूरे सेशन के लिए सस्पेंड; हंगामा करने का है इल्जाम

Lok Sabha Suspends Opposition MP: संसद में हंगामा करने के लिए विपक्ष के कई सांसदों को पूर सेशन के लिए सस्पेंड किया गया है. कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी समेत 33 सांसदों को आज यानी 18 दिसंबर को निलंबित कर दिया है.

लोकसभा से अधीर रंजन समेत 33 सांसद पूरे सेशन के लिए सस्पेंड; हंगामा करने का है इल्जाम

Lok Sabha Suspends Opposition MP: पार्लियामेंट में हंगामा करने के लिए विपक्ष के कई सांसदों को पूर सेशन के लिए सस्पेंड किया गया है. कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी समेत 33 सांसदों को आज यानी 18 दिसंबर को निलंबित कर दिया है. इन सांसदों को निलंबित करने का प्रस्ताव संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी पेश किया था, जिसे लोकसभा स्पीकर ने ध्वनिमत से मंजूह कर लिया. 

नारेबाजी करने का है इल्जाम

पार्लियामेंट की कार्यलवाही बाधित करने के लिए विपक्ष के कुल 33 सांसदों को आज यानी 18 दिसंबर को निलंबित किया गया. इनमें 30 सांसदों को शीतकालीन सेशन के लिए निलंबित किया गया, जबकि तीन सांसद जयकुमार, अब्दुल खालिक और विजय वसंत को विशेषाधिकार कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद सस्पेंड किया गया है. इन सांसदों पर लोकसभा स्पीकर के पोडियम पर चढ़कर नारेबाजी करने का इल्जाम है. 

अधीर रंजन चौधरी ने क्या कहा? 

लोकसभा से पूरे सेशन के लिए सस्पेंड होने के बाद कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, "जो बयान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह टीवी में दे रहे हैं वो हम चाहते हैं कि लोकसभा और राज्यसभा में दें. इसके अलावा मुल्क और हमें बताएं कि सरकार आगे सदन की सुरक्षा के लिए क्या कदम उठाएगी." 

इन सांसदों को किया गया सस्पेंड

आज जिन 33 सांसदों को निलंबित किया गया है, उनमें  अधीर रंजन चौधरी, ए राजा, दयानिधि मारन, अपारूपा पोद्दार, प्रसून बनर्जी, ईटी मोहम्मद बशीर, जी. सेल्वम, सीएन अन्नादुरई, के.मुरलीधरन, सुनील मंडल, एस. रामालिंगम, के. सुरेश, अमर सिंह, राजमोहन उन्नीथन, गौरव गोगोई, टीआर बालू, के कानी नवास, के वीरस्वामी, एनके प्रेमचंद्रन, सौगत रॉय, टी. सुमति, कल्याण बनर्जी,  असीत कुमार मल, कौशलेंद्र कुमार, एंटो एंटनी, एसएस पलानीमनिकम, अब्दुल खालिक, थिरुनावुक्करासर, प्रतिमा मंडल, काकोली घोष, शताब्दी रॉय, के जयकुमार शामिल हैं.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Zee Salaam Live TV

Trending news