पंजाब के बाद इस बड़े राज्य को जीतने के फिराक में AAP, सभी सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार
Advertisement

पंजाब के बाद इस बड़े राज्य को जीतने के फिराक में AAP, सभी सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

Aap in Rajasthan: AAM आदमी पार्टी राजस्थान के विधानसभा इलेक्शन में सभी 200 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. पार्टी यहां अपनी जीत के लिए पुरउम्मीद है.

पंजाब के बाद इस बड़े राज्य को जीतने के फिराक में AAP, सभी सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

Aap in Rajasthan: पंजाब में बड़ी जीत हासिल करने के बाद आम आदमी पार्टी (AAP) अब राजस्थान को जीतने का मन बना रही है. AAP राजस्थान में 200 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी. इस बात का ऐलान AAP के राष्ट्रीय महासचिव संदीप पाठक ने खुद की है. उन्होंने कहा है कि ऐसा चुनाव लड़ा जाएगा जिसकी कोई उम्मीद नहीं सकता. उन्होंने बताया कि पार्टी डूर-टू-डूर कंपेन करेगी. इसकी शुरूआत भी हो चुकी है.

राजस्थान में दिसंबर में होंगे इलेक्शन

राजस्थान में इस साल के अंत तक विधान सभा चुनाव हो सकते हैं. यहां फिलहाल कांग्रेस की सरकार है. पिछले कई सालों से यहां बीजेपी या कांग्रेस की सरकार बनती आई है. पिछले विधानसभा इलेक्शन में यहां कांग्रेस ने 108 सीटें जीती थीं तो बीजेपी की अगुवाई वाली एनडीए ने 71 सीटें. जनवरी 2014 में राजस्थान असेंबली का कार्यकाल पूरा हो रहा है.

यह भी पढ़ें: नहीं थम रहा बीबीसी डॉक्यूमेंटरी पर विवाद, अब इस यूनिवर्सिटी में दिखाई जाएगी फिल्म

जनता देगी प्यार

राजस्थान में AAP के उतरने का ऐलान करते हुए संदीप पाठक ने कहा कि जिस तरीके से हमें पंजाब और गुजरात में जनता ने प्यार दिया वैसे ही राजस्थान में जनता प्यार देगी. पार्टी यहां सरकार बनाने की हलत में होगी. उन्होंने कहा कि हम दोनों से अलग हैं. हम जनता को नया विकल्प देने वाले हैं. 

गुजरात में मिल 40 लाख वोट

इससे पहले गुजरात विधानसभा चुनाव में AAP ने अपने 182 उम्मीदवार उतारे थे. यहां AAP 5 सीटें जीतने में कामयाब रही. संदीप पाठक का दावा है कि गुजरात में उन्हें 40 से ज्यादा वोट हासिल हुए. उनका कहना है कि वह अपने दम पर आगे बढ़ेंगे. उनकी टीम कमजोर नहीं है. 

पंजाब में आप ने बनाई सरकार

इससे पहले पंजाब में AAP ने असेंबली इलेक्शन लड़ा था. AAP ने यहां सभी 117 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे. AAP पर लोगों ने भरोसा किया. AAP को यहां 92 सीटों पर जीत मिली और उसने सरकार बना ली. यहां AAP ने भगवंत मान को अपना मुख्यमंत्री बनाया.

Zee Salaam Live TV:

Trending news