India Vs NZ ODI: भारत को फिर मिली शर्मनाक हार, 7 विकेट से गंवाया पहला वनडे
topStories0hindi1456544

India Vs NZ ODI: भारत को फिर मिली शर्मनाक हार, 7 विकेट से गंवाया पहला वनडे

Ind Vs NZ ODI: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज के बाद वनडे सीराज का आगाज़ हो चुका है. पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीत लिया है और गेंदबाजी करने का फैसला लिया है. 

India Vs NZ ODI: भारत को फिर मिली शर्मनाक हार, 7 विकेट से गंवाया पहला वनडे

India Vs New Zealand ODI: भारत ने तीन वनडे मैचों की सीरीज़ के पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 306 रन बनाये. भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 80 रन जबकि कप्तान शिखर धवन ने 72 रन का योगदान दिया. इसके अलावा आखिर में  न्यूजीलैंड के लिए लॉकी फर्ग्यूसन और टिम साउदी ने तीन-तीन विकेट लिये.

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. जिसके बाद बल्लेबाज़ी उतरे भारतीय कप्तान शिखर धवन और शुभम गिल ने टीम को एक जबरदस्त शुरुआत दी. कप्तान शिखर धवन ने 72 तो शुभमन गिल ने 50 रनों की बेहतरीन पारी खेली. इसके बाद श्रेयस अय्यर ने 80 रन रन बनाए. हालांकि सूर्य कुमार यादव और ऋषभ पंत कुछ खास नहीं कर पाए. सूर्य 4 रन बनाकर आउट हो गए. इसके अलावा पंत ने 15 रन बनाए. हालांकि संजू सैमसन ने 38 गेंदों में 36 रनों की एक ठीक ठाक पारी खेली. इसके बाद वॉशिंगटन सुंदर ने आखिरी ओवर्स में गेंदबाज़ों के छक्के छुड़ा दिए. उन्होंने 16 गेंदों में 37 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 छक्के और 3 चौके जड़े. 

इसके जवाब में न्यूजीलैंड की तरफ बेहतरीन बल्लेबाजी हुई है. हालांकि सलामी बल्लेबाज ज्यादा देर तो नहीं टिक पाए. फिन ऐलन ने 22 और डेविन कॉन्वे ने 24 रन बनाए. इसके बाद बल्लेबाजी के लिए टॉम लेथम और केन विलियमसन आखिर तक क्रीज पर डटे रहे. केन विलियमसन ने 94 और लेथम ने 145 रनों की बेहतरीन पारी खेली मैच जीत लिया. इस जीत के साथ तीन मैचों की सीरीज़ में 1-0 से बढ़त बना ली है. 

भारत प्लेइंग इलेवन:
भारत की प्लेइंग इलेवन: शिखर धवन, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल

न्यूजीलैंड प्लेइंग इलेवन: 
फिन एलन, डेवॉन कॉनवे, केन विलियमसन, टॉम लाथम, डैरेल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, एडम मिल्ने, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन

India VS New Zealand ODI

वनडे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच टीम इंडिया का पलड़ा भारी नजर आ रहा है. लेकिन दोनों टीमों के बीच खेले गए बीते 5 वनडे मैचों के नतीजे पूरी तरह से न्यूजीलैंड की हिमायत में हैं. वनडे क्रिकेट में भारत और न्यूजीलैंड के बीच अभी तक कुल 110 मैच खेले जा चुके हैं, जिनमें से भारत ने 55 और न्यूजीलैंड ने 49 मैचों में जीत दर्ज की है. जबकि 1 मैच टाई हुआ है और 5 मैच बेनतीजा रहे हैं.

भारत को लगा 5वां झटका, 36 रन बनाकर लौटे संजू सैमसन, भारत का स्कोर 49 ओवर के बाद 298-5

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news