Telangana Students Suicide: 48 घंटों में 7 छात्रों ने की आत्महत्या, एग्जाम रिजल्ट से थे परेशान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2222715

Telangana Students Suicide: 48 घंटों में 7 छात्रों ने की आत्महत्या, एग्जाम रिजल्ट से थे परेशान

Telangana Students Suicide: तेलंगाना में पिछले 48 घंटों में 7 छात्रों ने आत्महत्या की है. यह एक हैरान करने वाली बात है. पुलिस का मानना है कि रिजल्ट के प्रेशर में आकर स्टूडेंट्स ने यह कदम उठाया है.

Telangana Students Suicide: 48 घंटों में 7 छात्रों ने की आत्महत्या, एग्जाम रिजल्ट से थे परेशान

Telangana Students Suicide: तेलंगाना में नतीजों के ऐलान के बाद इंटरमीडिएट के 7 छात्रों की आत्महत्या कर ली है. ये मामले पिछले 48 घंटों में सामने आए हैं. बता दें 24 अप्रैल को तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट के पहले और दूसरे साल के एग्जाम के नतीजों का ऐलान हुआ था.

तेलंगाना में स्टूडेंट्स ने की आत्महत्या

तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट परीक्षा ने 24 अप्रैल को पहले साल और दूसरे साल के नतीजों का ऐलान किया गया था. महबुबाबाद के पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, परीक्षा में असफल होने के बाद दो लड़कियों ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली. जिले के एक गांव में एक छात्रा ने अपने घर पर फांसी लगा ली तो दूसरी ने कुएं में छलांग लगा दी.

पुलिस उपायुक्त (पूर्वी क्षेत्र) आर गिरिधर ने कहा कि इसी तरह, पहले साल के एक स्टूडेंट ने एग्जाम में नाकामयाब होने की वजह से सुल्तानबाजार पुलिस थाने की सीमा के अंदर आत्महत्या की है. इस तरह के मामलों से सरकार भी काफी फिक्रमंद नजर आ रही है.

शहर के नल्लाकुंटा इलाके का रहने वाला एक और लड़का जडचेरला में एक रेलवे ट्रैक के पास मृत पाया गया. पुलिस को संदेह है कि उसकी मौत का कारण परीक्षा में खराब प्रदर्शन है. मंचेरियल जिले के एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्हें रिपोर्ट मिली है कि इंटरमीडिएट प्रथम वर्ष के तीन छात्रों ने परीक्षा में असफल होने के कारण अलग-अलग जगहों पर आत्महत्या की है.

प्रशासन ने स्टूडेंट्स के अपील की है कि वह धैर्य बनाए रखें और इसे जिंदगी का एक हिस्सा समझें और अगले साल खूब मेहनत के साथ परीक्षा दें. इसके साथ ही काउंसलर का कहना है कि माता-पिता बच्चों पर प्रेशर बनाने की बजाय उन्हें समझें कि आखिर किस कारण से वह फेल हो रहे हैं.

Trending news