दिल्ली के वो 5 बाजार जो रात में खुले रहते हैं, मशहूर है यहां की ये चीजें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1554812

दिल्ली के वो 5 बाजार जो रात में खुले रहते हैं, मशहूर है यहां की ये चीजें

Delhi Market: भागदौड़ भरी जिंदगी में कामकाजी लोगों को दिन में कम ही शॉपिंग करने में वक्त मिल पाता है. ऐसे में हम आपको बता रहे हैं कि वह कौन सी जगहें हैं जहां से आप रात में मार्केटिंग कर सकते हो.

दिल्ली के वो 5 बाजार जो रात में खुले रहते हैं, मशहूर है यहां की ये चीजें

Delhi Market: राजधानी दिल्ली में भीड़ और ट्रैफिक खूब रहती है. यहां ज्यादा देर तक लोग जगते रहते हैं. दिल्ली में देश के कई इलाकों से लोग आते हैं. कुछ यहां घूमने की निस्बत से आते हैं तो कुछ लोग कारोबार करने की निस्बत से आते हैं. ऐसे में लोग खरीददारी करना चाहते हैं लेकिन कई बार रात को दिल्ली की मार्केट बंद होने की वजह से यहां से लोग खरीदारी नहीं कर पाते. ऐसे में हम आपको बताते हैं वह कौन सी मार्केट हैं जो दिल्ली में रात में भी खुली रहती हैं. 

मंगल बाजार
अगर रात में सुकून से शॉपिंग करने के शौकीन हैं तो आप मंगल बाजार का रुख कर सकते हैं. यह मार्केट लक्ष्मीनगर में मौजूद है. यहां से आप कपड़े, जंक ज्‍वैलरी, जूते-चप्पल खरीद सकते हैं. यह मार्केट देर रात तक खुला रहता है. यहां से त्योहारों पर भी शापिंग कर सकते हैं.

खान मार्केट
यह मार्केट इंडिया गेट और लोदी गार्डन के बीच मौजूद है. यहां से आप कपड़े, ज्‍वैलरी, हैंडीक्राफ्ट की खरीदारी कर सकते हैं. इसके साथ ही यहां खाने-पीने की कई चीजें मिलती हैं. यहां बड़ी तादाद में विदेशी भी आते हैं. मार्केट में बुक स्टोर और कैफे भी है. ऐसे में अगर आप रात में घूमने का प्लान बना रहे हैं तो इस मार्केट का रुख कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Video: कपिल शर्मा ने 10 साल में पहली बार की 'बीवी' की तारीफ, हैरान रह गईं सुमोना

बुद्ध बाजार 
बुद्ध बाजार दिल्ली के मंडावली इलाके में मौजूद है. यहां आप इंडियन, इटालियन, थाई और चाइनीज खाने का मजा ले सकते हैं. यहां आपको कपड़े, हैंडबैग, बोहो सामान और जूते-चप्पल मिल जाएंगे. यह बाजार रात 12 बजे तक खुलता है. 

पहाड़गंज मार्केट
यह मार्केट नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के काफी करीब है इसलिए यहां बाहर के लोग भी आते हैं. इस बाजार में कपड़े, भारतीय सरोंग, स्‍कार्फ, ज्‍वेलरी, किताबें और खूबसूरत बैग मिलते हैं. यहां चीजें काफी सस्ती हैं. सैलानियों के लिए ये अच्छा मार्केट है. यह मार्केट देर रात तक खुलता है. यहां शॉपिंग की जा सकती है. 

दिल्ली हाट
दिल्ली हाट में बड़ी तादाद में सैलानी आते हैं. यहां आपको एंटीक आइटम्‍स मिल जाएंगे. इसके अलावा क्राफ्ट, ज्‍वैलरी, लेदर बैग मिल जाएंगे. यहां लड़कियों के सलवार सूट भी मिलते हैं. यहां अच्छी पेंटिंग्स भी मिलती है. यहां आप देर रात शॉपिंग कर सकते हो.

Zee Salaam Live TV:

Trending news