ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस हिंसा मामले में 40 से ज्यादा गिरफ्तार; CM ने कही बड़ी बात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1897319

ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस हिंसा मामले में 40 से ज्यादा गिरफ्तार; CM ने कही बड़ी बात

Shivmogga Violence: कर्नाटक के शिवमोग्गा हिंसा मामले में 40 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस घटना को देखते हुए शहर में जिला सशस्त्र रिजर्व (डीएआर) की कम से कम 12 प्लाटून, रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है.

ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस हिंसा मामले में 40 से ज्यादा गिरफ्तार; CM ने कही बड़ी बात

Shivmogga Violence: कर्नाटक के शिवमोग्गा शहर में  ईद मिलाद-उन-नबी के जुलूस के दौरान हिंसा हुई थी. इस हिंसा में शामिल 40 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है. राज्य के सीएम सिद्दारमैया ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि सरकार पथराव की धटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी. 

बेंगलुरु में पत्रकारों से बात करते हुए सिद्दारमैया ने कहा, ''तशद्दुद के लिए जिम्मेदार और पथराव करने वाले 40 से ज्यादा उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है. हम उन पर मुकदमा दर्ज कर रहे हैं, क्योंकि मजहबी जुलूस निकालते वक्त पथराव करना कानून के खिलाफ है.''

उन्होंने कहा, "हमारी सरकार इन गतिविधियों को बर्दाश्त नहीं करेगी और उन पर लगाम लगाई जाएगी. शिवमोग्गा शहर अब पूरी तरह से सामान्य है. पुलिस मुल्जिमों कार्रवाई कर रही है. पथराव की घटना के बाद शहर में शांति स्थापित हो गई है. हम शिवमोग्गा में शांति बनाए रखने के लिए हर संभव कदम उठाएंगे."

सीएम ने आगे कहा, "शिवमोग्गा में जब ईद मिलाद-उन-नबी का जुलूस निकाला गया था, तो असामाजिक तत्वों ने शहर के बाहरी इलाके के रागी गुड्डा इलाके में पथराव किया था. पुलिस पर भी पथराव हुआ था. पुलिस ने इस हिंसा को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया था."

हिंसा से तनाव बढ़ने के बाद कर्नाटक पुलिस ने सोमवार को पूरे शिवमोग्गा शहर में कर्फ्यू बढ़ा दिया है. ईद मिलाद-उन-नबी जुलूस के दौरान हिंसा के बाद रविवार को शहर के रागी गुड्डा इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई  है. पूरे शहर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. संवेदनशील प्वाइंटों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी. दुकानें बंद करने को कहा गया है. 

इस घटना को देखते हुए शहर में जिला सशस्त्र रिजर्व की कम से कम 12 प्लाटून, रैपिड एक्शन फोर्स की दो प्लाटून, कर्नाटक राज्य रिजर्व पुलिस (केएसआरपी) की दो प्लाटून और 2,500 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. 

 बजरंग दल कार्यकर्ता हर्ष की कत्ल फरवरी 2022 में शिवमोग्गा शहर में हुई थी. शहर में स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर के बैनर और पोस्टर लगाने पर चाकूबाजी की कई घटनाएं भी देखी गई थी.

Zee Salaam

Trending news