सिक्किम: मेले में घुसा दूध से भरा ट्रक, 3 लोगों की मौके पर मौत, 20 जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2104845

सिक्किम: मेले में घुसा दूध से भरा ट्रक, 3 लोगों की मौके पर मौत, 20 जख्मी

Sikkim News: सिक्किम के गंगटोक जिले में एक मेले में एक बेकाबू दूध का ट्रक घुस गया. इसके नतीजे में 3 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 लोग घायल हुए हैं. घायलों का इलाज जारी है.

सिक्किम: मेले में घुसा दूध से भरा ट्रक, 3 लोगों की मौके पर मौत, 20 जख्मी

Sikkim News: गंगटोक जिले के रानीपूल में कल शाम एक तम्बोला कार्यक्रम में एक बड़ा हादसा हो गया. हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और लगभग 20 लोग बुरी तरह जख्मी हो गए. यह जानकारी गंगटोक के जिला मजिस्ट्रेट तुषार निखारे ने दी. उन्होंने बताया कि "शनिवार शाम करीब 7.30 बजे रानीपुर में तंबोला कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम के दौरान एक तेज रफ्तार ट्रक भीड़ में घुस गया, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई. हादसे के बाद मणिपाल अस्पताल में करीब 20 जख्मियों को भर्ती कराया गया है. फिलहाल, वे निगरानी में हैं," 

डीएम तुषार ने कहा कि मरीजों का इलाज जारी है और वह निगरानी में हैं. डीएम तुषार ने कहा, "घायलों पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है. उम्मीद है कि हताहतों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं होगी."
सिक्किम सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 5 लाख के मुआवजे का ऐलान किया है. "हमारे माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशन में सिक्किम सरकार ने पहले ही ऐलान किया है कि मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा. मणिपाल में इलाज कराने वाले मरीज का सारा खर्च भी राज्य सरकार द्वारा ही किया जाएगा." अगर किसी गंभीर रोगी को राज्य के बाहर रेफर करना पड़ता है, जिसका इलाज यहां उपलब्ध नहीं हो सकता है, तो उसका खर्च भी राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा."

ड्राइवर के बारे में पूछे जाने पर डीएम निखारे ने जांच चलने का हवाला दिया और कोई भी टिप्पणी करने से परहेज किया. जिस वाहन से एक्सीडेंट हुआ है, उसके बारे में बताया गया कि वह शुरू में सिक्किम मिल्क यूनियन के साथ पंजीकृत था, लेकिन अब यह वाहन संघ से संबद्ध नहीं है. इसे पहले ही नीलाम कर दिया गया था. डीएम ने बताया कि यह मेला तय वक्त के अंदर ही हुआ है. अगर मेले की मियाद बढ़ गई होती तो, पुलिस इस पर एक्शन लेती. बाकी जानकारी जांच होने के बाद सामने आएगी.

Trending news