हादसे में एक परिवार के 10 लोगों की मौत; मंत्री ने कहा, इसके लिए NHAI जिम्मेदार
Advertisement

हादसे में एक परिवार के 10 लोगों की मौत; मंत्री ने कहा, इसके लिए NHAI जिम्मेदार

Mysuru road accident: इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दुख जताया है. उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. 

 हादसे में एक परिवार के 10 लोगों की मौत; मंत्री ने कहा, इसके लिए NHAI जिम्मेदार

मैसूरुः कर्नाटक के मैसूरु जिले में सोमवार को एक सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई. ये हादसा टी. नरसीपुरा शहर के पास कोल्लेगल मेन रोड पर कुरुबुर के नजदीक उस वक्त हुई जब एक इनोवा कार एक निजी बस से टकरा गई. पुलिस के मुताबिक, मृतक माले महादेश्वरा हिल से दर्शन कर मैसूर लौट रहे थे. मृतकों की पहचान सुजाता (40), संदीप (23), मंजूनाथ (35), पूर्णिमा (30), गायत्री (28), आदित्य, बसवा, कोटरेश (45), पवन (10) और कार्तिक (8) के रूप में की गई है. सभी मृतक एक ही परिवार के थे और बल्लारी जिले के संगनाकल्लू गांव के निवासी थे. 

पुलिस अधीक्षक सीमा लटकर ने बताया कि इनोवा के चालक ने संतुलन खो दिया और बस से टकरा गयी. प्रारंभिक जांच से पता चला है कि कार और निजी बस चालक दोनों तेज गति में थे और इसी वजह से यह हादसा हुआ. हादसे में मरने वाले दो अन्य, की अभी पहचान नहीं हो पाई है. 

मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इस हादसे पर गहरा दुख जताया है. उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है. घायलों को इलाज मुहैया कराने का आदेश दिया है. राज्य गन्ना उत्पादक संघ के अध्यक्ष कुरुबुरु शांताकुमार ने कहा, ’’यह हादसा भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) की लापरवाही की वजह से हुई है. अधिकारियों ने सड़क के किनारे जंगल काटने का काम नहीं किया है. इसका यह  नतीजा हुआ कि चालकों को सामने से आ रहे वाहन दिखाई नहीं दे रहे थे, जिससे यह दर्दनाक हादसा हुआ है.’’ उन्होंने इल्जाम लगाया है कि एनएचएआई को इस घटना की जिम्मेदारी लेनी चाहिए.“

इससे पहले इतवार को कर्नाटक के कोप्पल जिले में एक कार के लॉरी से टकरा जाने से छह लोगों की मौत हो गई थी. पुलिस के मुताबिक, इंडिका कार की लॉरी से टक्कर में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई.

Zee Salaam

Trending news