भाजपा के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा, पीएम मोदी और नड्डा के साथ हुई बैठक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1997194

भाजपा के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा, पीएम मोदी और नड्डा के साथ हुई बैठक

BJP MP Resigns: मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में जीतकर आए भाजपा सांसदों ने इस्तीफा दे दिया है. अब इन्हें राज्य में जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है.

भाजपा के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा, पीएम मोदी और नड्डा के साथ हुई बैठक

BJP MP Resigns:हाल ही में मध्य प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना, छत्तीसगढ़ और मेघालय में विधानसभा चुनाव हुए. ऐसे में भाजपा ने 3 राज्यों राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बहुमत हासिल कर ली है. इन राज्यों में भाजपा ने सांसदों को मैदान में उतारा था. उनमें से 10 सांसदों ने जीत दर्ज की थी. अब इन जीते हुए सांसदों ने पीएम मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की है और अपने इस्तीफे दे दिए हैं. 

इस सांसदों ने दिया इस्तीफा
जिन सांसदों ने इस्तीफा दिया है उनमें नरेंद्र सिंह तोमर, उदय प्रताप, प्रह्लाद सिंह पटेल, राकेश सिंह, अरुण साव, गोमती साइ और रीती पाठक शामिल हैं. भाजपा ने मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनाव में 21 सांसदों को टिकट दिया था. अब भाजपा ने फैसला किया कि सभी जीतकर आने वाले सांसदों से इस्तीफा दिलवाया जाए. इसके बाद भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ सभी सांसद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मिले और अपना इस्तीफा दिया.

यह भी पढ़ें: रेवंत रेड्डी होंगे तेलंगाना के मुख्यमंत्री, इस दिन लेंगे पद की शपथ

इन सांसदों ने नहीं दिया इस्तीफा
बताया जाता है कि दो सांसदों बालकनाथ और रेणुका सिंह ने अभी इस्तीफा नहीं दिया है. बाबा बालकनाथ राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं. अगर उन्होंने संसद सदस्यता नहीं छोड़ी तो उनका नाम रेस से बाहर हो जाएगा. उधर प्रह्लाद सिंह पटेल ने कहा है कि "मैं जल्दी ही कैबिनेट मंत्री पद से इस्तीफा दे दूंगा."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news