Pakistan News: पाक पूर्व पीएम क्यों बोले, "हमने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी"?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2019510

Pakistan News: पाक पूर्व पीएम क्यों बोले, "हमने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी"?

Pakistan News: पाकिस्तान से पूर्व पीएम का बयान आया है, उन्होने कहा है कि पाक की दुर्गती का जिम्मेदार भारत या फिर अमेरिका नहीं है. हमने खुद अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है.

Pakistan News: पाक पूर्व पीएम क्यों बोले, "हमने अपने ही पैरों पर मारी कुल्हाड़ी"?

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधान मंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को कहा कि न तो भारत और न ही अमेरिका नकदी संकट से जूझ रहे देश के दुखों के पीछे हैं, लेकिन "हमने अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी है".  पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के टिकट के दावेदारों के साथ बातचीत के दौरान, पार्टी सुप्रीमो ने बताया कि उन्हें 1993, 1999 और .2017 में तीन बार सत्ता से बेदखल किया गया था. बता दें नवाज प्रधानमंत्री पद के अहम दावेदार माने जा रहे हैं.

लोगों पर थोपी गई सरकार

शरीफ ने कहा,"आज पाकिस्तान जहां पहुंच गया है, वह भारत, अमेरिका या यहां तक कि अफगानिस्तान ने भी नहीं किया है. वास्तव में, हमने अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है... उन्होंने 2018 के चुनावों में धांधली करके इस देश पर एक सरकार थोप दी, जिससे लोगों को परेशानी हुई और अर्थव्यवस्था गिर गई.'' 73 साल के नेता ने सैन्य तानाशाहों को वैध ठहराने के लिए जजों की भी आलोचना की.

जजों पर उठाया सवाल

उन्होंने कहा, “जब वे संविधान तोड़ते हैं तो न्यायाधीश उन्हें (सैन्य तानाशाहों को) माला पहनाते हैं और उनके शासन को वैध बनाते हैं. जब बात प्रधानमंत्री की आती है तो न्यायाधीश उसे पद से हटाने पर मुहर लगा देते हैं. न्यायाधीश भी संसद को भंग करने के कृत्य को मंजूरी देते हैं...क्यों?”

आईएसआई प्रमुख पर बोला हमला

पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज सुप्रीमो ने 2017 में उन्हें सत्ता से बेदखल करने के मामले में पूर्व आईएसआई प्रमुख जनरल फैज हामिद पर हमला बोला. उन्होंने कहा,"उन लोगों (फैज हामिद और अन्य) के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक मामला खोला गया है, जिन्होंने कहा था कि अगर नवाज जेल से बाहर आएंगे तो उनकी दो साल की मेहनत बर्बाद हो जाएगी.''

नवाज शरीफ हाल ही में लंदन से लौटे हैं और पाकिस्तान के इतिहास के इकलौते नेता है जिनकी सरकार का लगातार तीन बार तख्तापलट हुआ. सोमवार को नवाज ने कहा कि 1999 में, "मैं सुबह प्रधानमंत्री था और शाम को मुझे अपहरणकर्ता घोषित कर दिया गया. इसी तरह 2017 में, अपने बेटे से वेतन नहीं लेने के कारण मुझे सत्ता से बाहर कर दिया गया.

Trending news