">बलूचिस्तान में बड़ा बम धमाका, 52 लोगों की हुई मौत, 50 से ज्यादा घायल
Advertisement

बलूचिस्तान में बड़ा बम धमाका, 52 लोगों की हुई मौत, 50 से ज्यादा घायल

Balochistan Bomb Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को एक बम विस्फोट में  52 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हैं.  विस्फोट में मरने वालों में एक पुलिस अफसर भी शामिल हैं.

बलूचिस्तान में बड़ा बम धमाका,  52 लोगों की हुई मौत, 50 से ज्यादा घायल

Pakistan Bomb Blast: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शुक्रवार को एक बम विस्फोट में  52 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हैं.  विस्फोट में मरने वालों में पुलिस अफसर भी शामिल हैं. यह विस्फोट बलूचिस्तान के मस्तुंग जिले में एक मस्जिद के नजदीक हुआ है. सभी घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती किया गया है. उनमें से कुछ की हालत गंभीर है. यहां लोग ईद-ए-मिलादुन नबी के मौके पर इकट्ठा हो रहे थे. 

मस्तुंग के असिसटेंट कमिश्नर अता उल मुनीम ने बता कि विस्फोट बहुत जबरदस्त था. इस विस्फोट में मस्तुंग के डीएसपी नवाज गशकोरी की भी मौत हो गई है. अभी तक इस विस्फोट की जिम्मेदारी किसी ने भी नहीं ली है. पाकिस्तानी तालिबान (टीटीपी) ने एक बयान जारी कर अपनी संलिप्तता से इनकार किया है.

मस्तुंग जिले में सितंबर में इससे पहले भी विस्फोट हुआ था, जिसमें जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम फजल (जेयूआई-एफ) नेता हाफिज हमदुल्ला सहित कई लोग घायल हो गए थे. अब ये दूसरा बड़ा बम धमाका है. जिसमें कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी है. इस हमले मरने वालों का संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है.  

पाकिस्तान में लगातार हो रहे हैं आतंकी हमले

पाकिस्तान में लगातार आतंकी होते रहते हैं,  बीते साल अक्टूबर के महिने में भी मस्तुंग के क़ाबू इलाके में आतंकियों ने दो गाड़ियों को निशाना बनाया था. इस हमले में तीन लोगों की मौत हो गई थी और 6 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए थे. जबकि इसी साल शुरुआत में क्वेटा के एक मस्जिद में विस्फोट हुआ था जिसमें 10 लोगों की मरने की पुष्टि हुई थी.

Trending news