Pakistan News: 382 गन, 107 ग्रेनेड और 145 IED अटैक! बिगड़ रहे हैं पाक के हालात
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1793027

Pakistan News: 382 गन, 107 ग्रेनेड और 145 IED अटैक! बिगड़ रहे हैं पाक के हालात

Pakistan News: पाकिस्तान के हालात बिगड़ते जा रहे हैं. हाल ही में जारी हुई एक रिपोर्ट ने सबको हैरान कर दिया है. इस रिपोर्ट में पाक में पिछले एक साल में हुए हमलों की जानकारी दी गई है.

Pakistan News: 382 गन, 107 ग्रेनेड और 145 IED अटैक! बिगड़ रहे हैं पाक के हालात

Pakistan News: पाकिस्तान के हालात बिगड़ते जा रहे हैं. एक तरफ देश आर्थिक तंगी से जूझ रहा है वहीं दूसरी ओर बढ़ते आतंक ने देश की नाक में दम किया हुआ है. हाल ही में एक रिपोर्ट सामने आई है. जिसने सबको हैरानी में डाल दिया है. इस रिपोर्ट में पाकिस्तान में एक साल में हुए हमलों की जानकारी दी गई है. जो कि काफी हैरान कर देने वाली है.

साल में जितने दिन उससे ज्यादा हमले

इस रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान के नॉर्थ वेस्ट खैबर पख्तूनख्वा में पिछले एक साल में 666 आतंकी हमले हुए हैं. खैबर पख्तूनख्वा की पुलिस के अनुसार 18 जून 2022 से 18 जून 2023 तक 382 गन, 107 ग्रेनेड ब्लास्ट, 145 आईईडी, 15 रॉकेट, 15 सुसाइड बॉम्बिंग और दो कार बॉम्ब अटैक हुए हैं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने कहा कि अफगानिस्तान की सीमा से लगा प्रांत का उत्तरी वजीरिस्तान आदिवासी जिला सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्र था, जहां आतंकवादियों ने 140 आतंकवादी गतिविधियां कीं. हालांकि पुलिस ने इस मामले में ये जानकारी नहीं दी है कि कितने लोगों ने इन ब्लास्ट में जान गवाई है.

तहरीक-ए-तालिबान एक्टिव

आपको जानकारी के लिए बता दें पाकिस्तान के बॉर्डर इलाकों में तहरीक-ए-तालिबान काफी एक्टिव है. यह आतंकी ग्रुप अफगानिस्तान के तालिबान से अलग है, लेकिन उसी के जैसी विचारधारा रखता है. ये संगठन चाहता है कि पाकिस्ता में इस्लामिक कानून लागू हो और इसको लेकर ये लगातार गलत हरकतें करता रहता है. सरकार इस संगठन से काफी परेशान है.

पेशावर मस्जिद ब्लास्ट

30 जनवरी 2023 में पेशावर की मस्जिद में हुए ब्लास्ट में तहरीक-ए-तालिबान का नाम सामने आया था. इस अटैक की जिम्मेदारी जमात-उल-एहरार ने ली थी जो कि तहरीक-ए-तालिबान का हिस्सा है. यह एक सुसाइड बॉम्बिंग थी जिसमें 84 लोगों की जान गई थी. ये अटैक दोपहर की नमाज के दौरान हुआ था, उस वक्त मस्जिद में 300 से 400 पुलिस ऑफिसर जोहर की नमाज अदा कर रहे थे. इस अटैक में 220 से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

Trending news