Pakistan News: बढ़ती जा रही मुश्किलें, बीवी समेत इमरान खान को 14 साल की जेल
Advertisement

Pakistan News: बढ़ती जा रही मुश्किलें, बीवी समेत इमरान खान को 14 साल की जेल

Pakistan News: पाकिस्तान में पूर्व प्रधानमंत्री की मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. उन्हें और उनकी बीवी को अदालत की तरफ से करप्शन केस में 14 साल जेल की सजा सुनाई गई है.

Pakistan News: बढ़ती जा रही मुश्किलें, बीवी समेत इमरान खान को 14 साल की जेल

Pakistan News: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को साइफर केस में 10 साल की सजा सुनाई गई थी. अब एक खबर और आ रही है कि इमरान खान और उनकी बीवी बुशरा बीबी को को 14 साल की जेल की सजा सुनाई गई है. ये सजा तोशाखाना मामले में हुई है. इस तरह से पाकिस्तानी प्रधानमंत्री पर कानूनी शिकंजा कसता नजर आ रहा है. सजा सुनाए जाने के बाद इमरान की बीवी पुशरा बीबी अडियाला जेल पहुंच गई हैं. उन्होंने जेल प्रशासन के सामने सरेंडर किया है.

अगले महीने होंगे चुनाव
पाकिस्तान में अगले महीने की 8 तारीख को चुनाव होने वाले हैं. चुनाव में इमरान खान बिना चुनाव निशान के जोर आजमाइश कर रहे हैं. बीते कल इमरान खान की पार्टी से जुड़े एक जलसे में बम धमाके की खबर सामने आई थी. इमरान खान ज्यादातर लीडरशिप जेल में है. इमरान खान और उनकी बीवी की सजा का फैसला साइफर मामले में हुई सजा के एक दिन बाद आई है.

इमरान के मंत्रियों को भी जेल
इससे एक दिन पहले इमरान खान और उनकी सरकार में विदेश मंत्री रहे शाह महमूद कुरैशी को 10 साल की जेल की सजा हुई. इमरान खान और महमूद कुरैशी को ऑफिशियल सेक्रेट्स कानून के तहत सजा हुई है. इमरान कुरैशी पर इल्जाम है कि उन्होंने देश की गोपनीयता से जुड़ी जानकारियां लीक की.

सेना पर हमले से बिगड़ी बात
इमरान खान के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पिछले साल मई के बाद शुरू हुई है. दरअसल इमरान खान के कार्यकर्ताओं ने पाकिस्तानी सेना से जुड़े इलाकों पर हमला कर दिया. पाकिस्तानी सेना की नजर में यह देशद्रोह था. इसके बाद पाकिस्तानी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई हुई. इन्हें जेल में डाला गया. कुछ के खिलाफ सेना अदालत में केस भी चला. इस मामले पर अदालत ने चिंता जाहिर की कि आम आदमी के केस सेना की अदालत में नहीं चल सकते.

Trending news