Afghanistan News: अफगानिस्तान पर पाकिस्तान ने की एयर स्ट्राइक; 8 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2162881

Afghanistan News: अफगानिस्तान पर पाकिस्तान ने की एयर स्ट्राइक; 8 लोगों की हुई मौत

Pakistan Air strike on Afghanistan: अफगानिस्तान की तालिबान सरकार ने पाकिस्तान पर हवाई हमले करने के इल्जाम लगाए हैं. हालांकि, इस घटना पर फिलहाल पाकिस्तान की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

Afghanistan News: अफगानिस्तान पर पाकिस्तान ने की एयर स्ट्राइक; 8 लोगों की हुई मौत

Pakistan Air strike on Afghanistan: तालिबान ने पाकिस्तान पर हवाई हमले करने के इल्जाम लगाए हैं. तालिबान सरकार का कहना है कि इन हमलों में कम से कम 8 अफराद की जान गई है. इस हमले में मरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं.

तालिबान के प्रवक्ता ने क्या कहा?
तालिबान के एक प्रवक्ता ने कहा, "प्लेन ने पाकिस्तान की बॉर्डर के पास खोस्त और पक्तिका प्रांत में रहने वाले आम लोगों के घरों पर बमबारी की है." अफगानिस्तान के न्यूज चैनल टोलो न्यूज के मुताबिक, हवाई हमलों के बाद बॉर्डर इलाकों में पाकिस्तान और तालिबानी बलों के बीच झड़पें भी हुई हैं. दोनों के बीच भीषण गोलीबारी हुई, जिसमें तीन जवानों के घायल होने की भी खबर है.

पाकिस्तान ने पहले दी थी चेतावनी
इस घटना पर फिलहाल पाकिस्तान की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है, लेकिन कुछ जानकार इसे पाकिस्तानी की जवाबी कार्रवाई के रूप में देख रहे हैं. दरअसल, बीते दिन पाकिस्तानी फौज की सुरक्षा चौकी पर आत्मघाती बम विस्फोट हुए थे. जिसके बाद पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी. इस बीच पाकिस्तान ने इल्जाम लगाया था कि अफगानिस्तान में रहने वाले चरमपंथी संगठन उनके सुरक्षाबलों पर हमले कर रहे हैं. हालांकि, अफगानिस्तान इन इल्जामों से इनकार करता रहा है. 

ईरान ने पाकिस्तान पर किया था हमला
बीते दिनों ईरानी फौज ने पाकिस्तान जैश अल-अदल आतंकवादी संगठन के सीनियर कमांडर इस्माइल शाहबख्श और उसके कुछ साथियों को मार गिराया था. इससे पहले दोनों देशों एक-दूसरे पर हवाई हमले किए थे. सोशल मीडिया एक्स पर दावा किय था, "ईरानी सुरक्षाबलों ने पाकिस्तानी इलाके के भीतर एक सैन्य ऑपरेशन में जैश अल-अदल आतंकवादी समूह के सीनियर कमांडर इस्माइल शाहबख्श और उसके कुछ साथियों को मार डाला है."

Trending news