Maldives Prosecutor Attacked: प्रोसिक्यूटर शमीम पर हमला, पूर्व सरकार के जरिए किए गए थे नियुक्त
Advertisement

Maldives Prosecutor Attacked: प्रोसिक्यूटर शमीम पर हमला, पूर्व सरकार के जरिए किए गए थे नियुक्त

Maldives Prosecutor Attacked: मालदीव के अभियोजक जनरल हुसैन शमीम पर हमला हुआ है. शमीम को पूर्व सरकार के जरिए नियुक्त किया गया था. पढ़ें पूरी खबर

Maldives Prosecutor Attacked: प्रोसिक्यूटर शमीम पर हमला, पूर्व सरकार के जरिए किए गए थे नियुक्त

Maldives Prosecutor Attacked: स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, मालदीव के पूर्व राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह की मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) सरकार के जरिए नियुक्त मालदीव के अभियोजक जनरल हुसैन शमीम पर बुधवार सुबह राजधानी माले में अज्ञात बदमाशों ने बेरहमी से हमला किया. पुलिस के हवाले से आई खबरों के मुताबिक, हमला किसी नुकीली चीज से नहीं किया गया है.

शमीम पर हमला तब हुआ जब हाल के दिनों में सड़क पर गिरोह के जरिए मालदीव के कई सांसदों को निशाना बनाया गया है. इस बीच, एमडीपी ने कहा कि उसने राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू और उनकी सरकार के खिलाफ महाभियोग की कार्यवाही शुरू करने के लिए अविश्वास प्रस्ताव शुरू करने के लिए आवश्यक पर्याप्त हस्ताक्षर इकट्ठे कर लिए हैं. चीन समर्थक राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव जल्द ही संसद में पेश किये जाने की संभावना है.

विपक्ष कर रहा है महाभियोग चलाने की मांग

यह घटना मालदीव सरकार और विपक्ष के बीच बड़े पैमाने पर राजनीतिक गतिरोध के बीच हुई है, जो राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू पर महाभियोग चलाने की मांग कर रहा है. हाल ही में मालदीव की संसद में हिंसा देखने को मिली है. ये घटना एमपी के खलल डालने पर हुई थी. माले की ओर से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. एमडीपी सांसद ईसा और पीएनसी सांसद अब्दुल्ला शहीम अब्दुल हकीम के बीच लड़ाई देखी गई.

45 वर्षीय मुइज्जू ने पिछले साल सितंबर में हुए राष्ट्रपति पद के चुनाव में भारत के मौजूदा उम्मीदवार इब्राहिम मोहम्मद सोलिह को हराया था. 17 नवंबर को मालदीव के राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेने के तुरंत बाद, मुइज्जू ने औपचारिक रूप से भारत से 15 मार्च तक अपने देश से 88 सैन्य कर्मियों को वापस लेने का अनुरोध किया था, उन्होंने कहा था कि मालदीव के लोगों ने उन्हें नई दिल्ली से यह अनुरोध करने के लिए "मजबूत जनादेश" दिया था,

Trending news