लेबनान ने इसराइल पर क्यों दागे रॉकेट; जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2021837

लेबनान ने इसराइल पर क्यों दागे रॉकेट; जानें पूरा मामला

Israel-Palestin Conflict: इसराइल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए हिजबुल्लाह कमांड सेंटर को निशाना बनाया है. इस बीच, गोलान हाइट्स के इसराइली इलाके पर सीरिया की तरफ से 4 रॉकेट दागे गए हैं. 

लेबनान ने इसराइल पर क्यों दागे रॉकेट; जानें पूरा मामला

Israel-Palestin Conflict: गाजा में जारी हिंसा के बीच लेबनान के हिजबुल्लाह ने इसराइल पर कई रॉकेट हमले किए हैं. इसराइल ने कहा कि हिजबुल्लाह ने कल रात उसके शहरों पर रॉकेट हमले किए हैं. ये हमले किरयत श्मोना और उत्तरी इसराइल के दूसरे शहरों पर किए गए हैं. एक दिन पहले ही लेबनान और इसराइल की बॉर्डर पर दोनों पक्षों के बीच भीषण गोलीबारी हुई थी. 

वहीं दूसरी तरफ हिजबुल्लाह का कहना है कि इसराइल लेबनान के गांवो को निशाना बना रहा है और उसने इसी की जवाबी कार्रवाई में रॉकेट हमले किए हैं. लेबनान के सरकारी मीडिया ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि इसराइल के लड़ाकू विमानों ने उसके इलाके में बॉर्डर के अंदर 20 किलोमीटर भीतर हवाई हमले किए हैं. 

इसराइल ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुए हिजबुल्लाह कमांड सेंटर को निशाना बनाया है. इस बीच, गोलान हाइट्स के इसराइली इलाके पर सीरिया की तरफ से 4 रॉकेट दागे गए हैं, जिसके बाद इसराइली फौज ने सीरियाई फौज की एक चौकी पर भी बमबारी की है.

गाजा में अब तक 20 हजार लोगों की मौत

गाजा में जारी हिंसा में अब तक 20 हजार से ज्यादा लोग मारे गए हैं. इसराइल के हमले से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. लोगों को दो जून की रोटी नसीब नहीं हो रही है. इसराइल के हमले से गाजा के बद से बदतर हालात होते जा रहे हैं. गाजा में मरने वालों में 8 हजार से ज्यादा बच्चों की जान गई है. वहीं 6 हजार से ज्यादा महिलाओं ने भी अपनी जान गवा चुकी हैं.

हमास नेता ने मिस्र का किया दौरा

इस बीच 20 दिसंबर को अलग से हमास लीडर इस्माइल हनीयेह ने मिस्र का दौरा किया है. इस दौरे का मकसद सीजफायर और बंदियों की रिहाई बताई जा रही है. हालांकि अभी इस मामले में क्या होगा ये साफ नहीं हो पाया है. दुनिया भर के नेता इसराइल से गाजा में सीजफायर की मांग कर रहे हैं लेकिन इसराइल सीजफायर को राजी नहीं है.

Zee Salaam Live TV

Trending news