गुरिल्ला वॉर में हमास ने सिखाया सबक; मारे गए 10 इजराइली सैनिक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2009468

गुरिल्ला वॉर में हमास ने सिखाया सबक; मारे गए 10 इजराइली सैनिक

वैसे तो इजराइल के द्वारा गाजा पर किए जा रहे हवाई हमलों में गाजा के आम नागरिकों के साथ-साथ हमास को भी भारी नुकसान हो रहा है. लेकिन हमास कई मोर्चों पर इजराइल सेना से गुरिल्ला वॉर लड़ रहा है और सेना को भारी नुकसान पहुंचा चुका हैं. 

गुरिल्ला वॉर में हमास ने सिखाया सबक; मारे गए 10 इजराइली सैनिक

Gaza War Update: बुधवार सुबाह इजराइल डिफेंस फोर्स ने स्वीकार किया कि कल उत्तरी गाजा में लड़ाई के दौरान हमारे 10 सैनिक मारे गए हैं. मारे गए सैनिकों में ज्यादातर ऑफिसर रेंक से आते हैं. गाजा के अल-शुजैय्या इलाके में हुई हमास के लड़ाकों और इजराइल सैना के बीच मुठभेड़ में इजराइल को भारी नुकसान हुआ है. वैसे तो इजराइल के द्वारा गाजा पर किए जा रहे हवाई हमलों में गाजा के आम नागरिकों के साथ-साथ हमास को भी भारी नुकसान हो रहा है. लेकिन हमास कई मोर्चों पर इजराइल सेना से गुरिल्ला वॉर लड़ रहा है और सेना को भारी नुकसान पहुंचा चुका हैं. 

"इजराइल के लिए 7 अक्टूबर के बाद से सबसे बुरा दिन" 
इज़रायली सेना के मारीव संवाददाता ने जो कुछ हुआ उसे "अच्छी तरह से घात लगाकर किया गया हमला" बताया है. उन्होंने बताया इजराइल सेना की 'गोलानी' विंग गाजा के अल-शुजैय्या इलाके में मौजूद थी तभी अचानक भारी गोलीबारी शुरु हो गई. जो दूसरी युनिट उनके बचाव के लिए आगे आई वे भी गोलीबारी की चपेट में आ गई.  युनिट अपने बचाव के लिए पहले से तहस-नहस हुई एक इमारत में घुस गई उसी इमारत का एक हिस्सा युनिट के उपर गिर गया जिसके बाद इजराइल सेना को भारी नुकसान हुआ. इस हादसे को इजराइली न्यूज चैनल-12 के एंकर ने इजराइल के लिए 7 अक्टूबर के बाद से सबसे बुरा दिन बताया है. 

कई अधिकारियों की गई जान 
जहां तक ​​मरने वाले सैनिकों की बात है, उनमें इजरायली वायु सेना की यूनिट 669 के 20 साल के सार्जेंट रोम हेचट, स्टाफ सार्जेंट शामिल हैं. कॉम्बैट इंजीनियरिंग कोर की 614वीं बटालियन के 19 साल के ओरिया याकोव सार्जेंट, 19 साल के अचिया डस्कल, गोलानी ब्रिगेड की 51वीं बटालियन में एक सैनिक, और सार्जेंट गोलानी ब्रिगेड की 51वीं बटालियन के 19 वर्षीय एरन अलोनी शामिल हैं. 

Trending news