Israel-Palestine War: इजराइल और हमास वॉर पर क्या बोले नेतन्याहू? जानें पूरी डिटेल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2023538

Israel-Palestine War: इजराइल और हमास वॉर पर क्या बोले नेतन्याहू? जानें पूरी डिटेल

Israel-Palestine War: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच वॉर जारी है. इस सब के बीच नेतन्याहू का बयान आया है. उन्होंने बताया है कि आखिर यह जंग कहां जाकर रुकने वाली है. पढ़ें पूरी खबर

Israel-Palestine War: इजराइल और हमास वॉर पर क्या बोले नेतन्याहू? जानें पूरी डिटेल

Israel-Palestine War: गाजा और इजराइल के बीच सीजफायर की बातचीत आगे बढ़ती दिख रही है. द टाइम्स ऑफ इजराइल की रिपोर्ट के मुताबिक, इजराइल ने घिरे इलाके में स्थायी रूप से लड़ाई बंद करने की हमास की मांग को खारिज कर दिया है. इस सब के बीच इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का बयान आया है. उन्होंने कबा है कि जब तक हमास को पूरी तरह से तबाह नहीं किया जाता और बंधकों को रिहा नहीं किया जाता तब तक लड़ाई बिल्कुल नहीं रुकेगी. उन्होंने कहा कि इजराइल को आसान विकल्प दिया गया था, या तो आत्मसमर्पण करो या मारे जाओ. 

इजराइली प्रधानमंत्री ने क्या कहा?

नेतन्याहू ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा,"हम आखिर तक जंग जारी रखेंगे. यह तब तक जारी रहेगा जब तक हमास का सफाया नहीं हो जाता, यानी जीत तक. जो लोग सोचते हैं कि हम रुक जाएंगे, वे गलत सोच रहे हैं. हम तब तक लड़ना बंद नहीं करेंगे जब तक हम अपने निर्धारित सभी लक्ष्य हासिल नहीं कर लेते: हमास का खात्मा, हमारे बंधकों की रिहाई और गाजा से खतरा खत्म हो जाना.

उन्होंने आगे कहा, "हम हमास पर आग से हमला कर रहे हैं. जहन्नुम की आग से, हर जगह, आज भी. हम उनके मददगारों पर भी हमला करते रहेंगे. हमास के पास केवल दो ऑप्शन है, आत्मसमर्पण या फिर मरना. एक सीनियर इज़रायली अधिकारी ने कहा कि इज़रायल हमास के जरिए बंधक बनाए गए लोगों की रिहाई के लिए नए चरणों पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं. पिछले समझौते में, हमास ने 105 बंधकों को रिहा किया था और इज़राइल ने एक सप्ताह के युद्धविराम के दौरान 240 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया था.

इजराइल में बिगड़ते हालात

इजराइल में हालात बेहद भयावह होते जा रहे हैं, लोगों के पास खाने के लिए खाना नहीं है. इसके साथ साफ पानी भी नहीं मिल पा रहा है. आंकड़ों के मुताबिक, गाजा में भूख की भयावहता ने हाल के सालों में अफगानिस्तान और यमन में पड़े अकाल को भी पीछे छोड़ दिया है. विश्व खाद्य कार्यक्रम के मुख्य अर्थशास्त्री, आरिफ़ हुसैन ने कहा, "यह और भी बदतर नहीं होगा. "

Trending news