Israel Palestine War Update: 6 "निहत्थे" फिलिस्तीनियों को इजराइली सेना ने उतारा मौत के घाट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2032108

Israel Palestine War Update: 6 "निहत्थे" फिलिस्तीनियों को इजराइली सेना ने उतारा मौत के घाट

Israel Palestine War Update: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच जंग जारी है, अब वेस्ट बैंक में इजराइली सेना ने 6 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. पढ़ें क्या है पूरा मामला

Israel Palestine War Update: 6 "निहत्थे" फिलिस्तीनियों को इजराइली सेना ने उतारा मौत के घाट

Israel Palestine War Update: फ़िलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि वेस्ट बैंक के तुल्करम शहर में इज़रायली ड्रोन हमले के दौरान छह फ़िलिस्तीनी मारे गए हैं. गाजा में इज़रायल-हमास युद्ध की वजह से वेस्ट बैंक में भी हिंसा के मामले सामने आने लगे हैं. इज़रायली सेना ने कहा कि उसकी सेना पर आतंकवादियों ने हमला किया, जिन्होंने आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान उन पर विस्फोटक  फेंके. इसमें कहा गया है कि हमलावरों पर इजरायली वायुसेना के विमान के जरिए हमला किया गया है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा राह है कि जिन लोगों पर हमाल किया वह निहत्थे थे.

"बेकसूर थे सभी मृतक"

यह टकराव तुल्कर्म में नूर शम्स रेफ्यूजी शेल्टर में हुआ, जो वेस्ट बैंक के मुख्य क्रॉसिंग बिंदुओं में से एक पर एक फ्लैशप्वाइंट शहर है. चश्मदीदों ने कहा कि हमले में मारे गए छह युवक सुबह एक साथ बैठे थे, और वह शिविर के दूसरे हिस्सों में छापेमारी कर रहे इजरायली बलों के साथ झड़प में शामिल नहीं थे. पास में रहने वाले एक निवासी इज्जलदीन असैली ने कहा, "हमने आवाज और चीख-पुकार सुनी, हमारा घर पास में ही है इसलिए हम देखने के लिए बाहर आए."

वेस्ट बैंक में बढ़ती हिंसा

आधिकारिक फ़िलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा ने कहा कि युवकों की उम्र 17 से 29 साल के बीच थी. इस मसले को लेकर इजराइली सेना की तरफ से कोई डिटेल स्टेटमेंट सामने नहीं आया है. बता दें 7 अक्टूबर को हमास ने इजराइल पर हमला किया था. जिसके बाद से इजराइल लागातार गाजा पर हमला करता आ रहा है, जिसमें आम लोगों की जान जा रही है. तभी से वेस्ट बैंक में भी हिंसा के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है.

नहीं बची फिलिस्तीनियों के पास कोई जगह

पिछले हफ्तों में इजरायली सैनिकों और बसने वालों के साथ झड़पों में सैकड़ों फिलिस्तीनी मारे गए हैं और सुरक्षा बलों ने हजारों गिरफ्तारियां की हैं, सैनिकों और फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों के बीच बार-बार टकराव हुआ है. फिलहाल गाजा में 21 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जान जा चुकी है. आंकड़ा और बढ़ने की उम्मीद है, क्योंकि इजराइल लगातार शेल्टर्स पर हमले कर रहा है और अब लोगों के पास जाने के लिए कोई जगह नहीं बची है.

Trending news