Israel-Hamas War Update: हमास की सुरंगों में समुंद्र का पानी भरेगा इजराइल! लेकिन ये है बड़ी समस्या
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1995387

Israel-Hamas War Update: हमास की सुरंगों में समुंद्र का पानी भरेगा इजराइल! लेकिन ये है बड़ी समस्या

Israel-Hamas War Update: इजराइल ने हमास के बीच जंग जारी है, इस सब के बीच इजराइली सेना ने हमास के लड़ाकों को बाहर निकालने का खास तरीका निकाला है.

Israel-Hamas War Update: हमास की सुरंगों में समुंद्र का पानी भरेगा इजराइल! लेकिन ये है बड़ी समस्या

Israel-Hamas War Update: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है, इस सबके बीच हमास के लड़ाकों को टनल्स से निकालने के लिए एक खास तरीका निकाला है. दरअसल इजराइल ने प्लान बनाया है कि वह समुंद्र से हमास की सुरंगों में पानी भरेगा, ताकि हमास से लड़ाकें बाहर निकल सकें. एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक गाजा के अल-शाटी रेफ्यूजी कैंप के पास इजराइल ने पंप लगाए हैं. एक हफ्ते में इन टनल्स में कई क्यूबिक मीटर पानी भर दिया जाएगा.

अमेरिका को दी जानकारी

पिछले महीने इजराइल ने इस बात की जानकारी यूएस को दी थी, हालांकि अभी यह फैसला नहीं हो पाया है कि इसे लागू करना है या नहीं. रिपोर्ट में कहा गया है कि यह साफ नहीं है कि दक्षिणी इज़राइल में 7 अक्टूबर के हमले के दौरान हमास और अन्य फ़िलिस्तीनी आतंकवादी ग्रुप के जरिए अगवा किए गए सभी बंधकों को फ्री करने से पहले आईडीएफ सुरंगों में पानी भरने के लिए कदम उठाएगा या नहीं, क्योंकि यह भी हो सकता है कि टनल्स में बंधकों को रखा गया हो.

रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन प्रशासन में राय मिश्रित थी, कुछ अधिकारियों ने इजरायली योजना के बारे में चिंता व्यक्त की, जबकि अन्य ने कहा कि वे सुरंगों को नष्ट करने के इजरायल की कोशिशों का समर्थन करते हैं और जरूरी नहीं कि कोई अमेरिकी विरोध हो. रविवार को, आईडीएफ ने ऐलान किया था कि अक्टूबर के आखिर में हमास को निशाना बनाकर किए गए जमीनी हमले की शुरुआत के बाद से सैनिकों ने गाजा पट्टी में 800 से अधिक सुरंग शाफ्ट की खोज की है, जिनमें से लगभग 500 पहले ही नष्ट हो चुके हैं.

गाज़ा में इजराइल ने हमलों को तेज कर दिया है, पिछले 3 दिनों 800 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी है. गाजा में अब तक 15 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाजा सेफ जोन पर भी हमले कर रहा है. बीते रोज आईडीएफ ने कुछ सेफ जोन को खाली करने का आदेश दिया था.

Trending news