Israel-Hamas Ceasefire: इजराइल ने पांचवे दिन रिहा किए 30 फिलिस्तीनी बंधक, नेतन्याहू बोले करेंगे सफाया
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1983432

Israel-Hamas Ceasefire: इजराइल ने पांचवे दिन रिहा किए 30 फिलिस्तीनी बंधक, नेतन्याहू बोले करेंगे सफाया

Israel-Hamas Ceasefire: इजराइल और फिलिस्तीन के बीच वॉर जारी है. इस सब के बीच इजराइल ने 30 फिलिस्तीनी कैदियों को रिहा किया है, जिनमें 15 औरतें और 15 नाबालिग हैं.

Israel-Hamas Ceasefire: इजराइल ने पांचवे दिन रिहा किए 30 फिलिस्तीनी बंधक, नेतन्याहू बोले करेंगे सफाया

Israel-Hamas Ceasefire: इजराइल और हमास के बीच सीज फायर का आज छठां दिन है. पिछले कुछ दिनों से दोनों देश एक दूसरे के बंधकों को रिहा कर रहे हैं. अब इजराइल ने सीज फायर के पांचवे दिन 30 फिलिस्तीनियों को रिहा किया है. टाइम्स ऑफ इजराइल में छपे एक आर्टिकल के मुताबिक इज़राइल जेल सेवा ने पुष्टि की है कि उसने गाजा में इजरायली बंधकों को मुक्त करने के समझौते के हिस्से के तौर पर 30 फिलिस्तीनी कैदियों की रिहाई की है.

15 औरतें और 15 बच्चें रिहा

रिपोर्ट के मुताबिक लिस्ट में 15 महिलाएं और 15 नाबालिग शामिल हैं. जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले इज़राइल और हमास के बीच सीज फायर के पहले दिन, हमास ने दो विदेशी नागरिकों सहित 12 और बंधकों को रिहा किया था. 

इजराइल नहीं कर रहा है निगरानी

जेरूसलम पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, समझौते के हिस्से के तौर पर, इज़राइल ने प्रतिदिन लगभग छह घंटे के लिए एन्क्लेव के ऊपर हवाई निगरानी रोक दी है ताकि हमास को सभी बंधकों का पता लगाने में मदद मिल सके, जो अलग-अलग जगहों पर रखे गए हैं. हालांकि हमास ने इल्जाम लगाया था कि इजराइल एयर सर्विलांस कर रहा है. अभी तक गाजा से 60 बंधकों को रिहा किया जा चुका है.

एक अलग समझौते के तहत हमास ने, एक फिलिपिनो और 25 थाई नागरिकों को रिहा कर दिया गया है, साथ ही एक इजरायली को भी रिहा कर दिया गया है जिसके पास रूसी नागरिकता भी है. आने वाले दिनों में और बंधक रिहा किए जा सकते हैं.

नेतन्याहू ने क्या कहा?

इजरायली पीएम ने अपने आधिकारिक पोस्ट में लिखा, "हम अपने मिशन को जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं: हमारे सभी किडनैप हुए लोगों की वापसी, जमीन के ऊपर और नीचे हमास का सफाया, और यह वादा कि गाजा अब इजरायल के नागरिकों के लिए खतरा पैदा नहीं करेगा" 

Trending news