Israel Palestine War: हमास की सुरंगों में पानी भर रहा है इजराइल लेकिन यह हैं 2 बड़ी समस्याएं
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2008281

Israel Palestine War: हमास की सुरंगों में पानी भर रहा है इजराइल लेकिन यह हैं 2 बड़ी समस्याएं

Israel Palestine War: इजराइल ने हमास से निपटने के लिए एक खास तरीका निकाला है. इजराइली मिलिट्री ने अब हमास की टनल्स में पानी भरना शुरू कर दिया है. पूरी खबर पढ़ें.

Israel Palestine War: हमास की सुरंगों में पानी भर रहा है इजराइल लेकिन यह हैं 2 बड़ी समस्याएं

Israel Palestine War: इजराइल के हमलों में 18 हजार से ज्यादा लोगों की जाने जा चुकी हैं. अब आईडीएफ ने हमास से निपटने का एक खास तरीका निकाला है. इजराइली मिलिट्री अब हमास की टनल्स में पानी भरन रही है. वॉल स्ट्रीट जर्नल और एबीसी न्यूज ने मंगलवार को अज्ञात अमेरिकी अधिकारियों का हवाला देते हुए इस बात की जानकारी दी है. हालांकि इस एक्शन में एक खतरा भी खड़ा है, जिसे इजराइली सेना को ध्यान में रखना होगा.

इजराइल ने हमास की टनल्स ने भरना शुरू किया पानी

जर्नल ने बताया कि इस प्रोसेस में कई हफ्ते लग सकते हैं. अब देखना होगा कि इजराइल का यह तरीका कितना कारगर साबित होता है. क्योंकि टनल्स में बंदी भी हो सकते हैं. अगर इजराइल पानी भरता है तो उनके जान को खतरा हो सकता है. इस मसले को लेकर अभी इजराइल की ओर से अभी कोई बयान सामने नहीं आया है. जब इस मसले को लेकर इजराइली डिफेंस मिनिस्ट्री के स्पोकपर्सन से पीछा गया तो उन्होंने किसी तरह की कोई भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

बाइडेन प्रशासन ने क्या कहा?

जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, बाइडेन प्रशासन के कुछ अधिकारियों ने कहा है कि यह प्रोसेस सुरंगों को खत्म करने में मदद कर सकता है, जहां इज़राइल का मानना ​​​​है कि आतंकवादी ग्रुप इन टनल्स में बंधकों, लड़ाकों और हथियारों को छिपा रहा है.

टनल्स में पानी भरने से क्या है खतरा?

गाजा में पहले से ही साफ पानी को लेकर काफी समस्या हो रही है. ऐसे में अगर इजरइली सेना ऐसा करती है तो समुद्री पानी गाजा की ताजे पानी की आपूर्ति को खतरे में डाल देगा. खाने के साथ-साथ फिर पानी की भी किल्लत होने लगेगी. इसके अलावा टनल्स में बंधक होने की भी उम्मीद है, अगर पानी भरा जाता है तो उनको भी नुकसान हो सकता है. अब देखना होगा कि इजराइल इस समस्या से कैसे डील करता है.

Trending news