Gaza War: हमलों में तबाह हुई 80% बचाव गाड़ियां और इमरजेंसी उपकरण; गाजा को अब कितनी मदद की दरकार?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1993255

Gaza War: हमलों में तबाह हुई 80% बचाव गाड़ियां और इमरजेंसी उपकरण; गाजा को अब कितनी मदद की दरकार?

गाजा के सरकारी मीडिया कार्यालय का कहना है कि राहत, इमरजेंसी और रेस्क्यू टीमों से संबंधित उपकरण और गाड़िया जंग प्रभावित इलाकों तक पहुंचने में नाकाम है.

 

Gaza War: हमलों में तबाह हुई 80% बचाव गाड़ियां और इमरजेंसी उपकरण; गाजा को अब कितनी मदद की दरकार?

Hamas-Israel war Update: 7 दिन कि जंग-बंदी के बाद इजराइल ने गाजा पर फिर से हमले शुरु कर दिए है. गाजा हेल्थ मिनिस्ट्री के स्पोकपर्सन अशरफ अल-कुद्रा के मुताबिक हमलों के दौबारा शुरु होने के बाद से करीब 316 फिलिस्तीनी मारे गए है और 664 घायल हुए हैं. 2 दिसंबर शनिवार को गाज़ा सरकार के मीडिया ऑफिस ने बताया कि इजराइल के हमलों में 80% बचाव गाड़ियां और इमरजेंसी उपकरण तबाह हो चुके हैं, इसके अलावा जो वाहन सही हालत में है उनको चलाने के लिए फ्यूल नहीं है. 

"गाजा की मानवीय स्थिति भयावह"
ऑफिस के बयान में कहा गया है, हर तरफ मची तबाही की वजह से राहत, इमरजेंसी और रेस्क्यू टीमों से संबंधित सामान जंग प्रभावित इलाकों तक नहीं पहुंच सकता है. हमलों में हुई तबाही की वजह से कई  दिनों तक लोग मलबे के नीचे दबे रहे लेकिन हमारी टीमें उनको रेस्क्यू नहीं कर पाई. ऑफिस के बयान में इस बात पर जोर दिया गया कि गाजा की मानवीय स्थिति भयावह कगार पर पहुंच चुकी है. 

गाजा को रोज की 1 हजार राहत ट्रकों की जरुरत 
गाजा के सरकारी मीडिया ऑफस ने गाजा के लिए रोज के 1,000 ऐड ट्रक और दस लाख लीटर फ्यूल की मांग की है. बता दे इजराइल के हमले शुरु होने के बाद से गाजा में कम से कम 15 हजार लोग मारे जा चुके हैं, गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को बताया कि मारे गए लोगों में से 70% महिलाएं और बच्चे हैं. 

हमलों का जिम्मेदार अमेरिका को ठहराया
बयान में इजराइल के जुल्म और कब्जे के लिए अंतर्राष्ट्रीय समुदाय खासकर अमेरिकी राष्ट्रीपति और राज्य सचिव, एंथनी ब्लिंकन को पूरी तरह जिम्मेदार ठहराया है. बयान में कहा गया अमेरिका प्रशासन ने इजराइल को हमले करने की हरी झंडी दी है

Trending news