Imran Khan फिर हुए गिरफ्तार, अभी कोर्ट ने लगाई थी 3 साल की सजा पर रोक
Advertisement

Imran Khan फिर हुए गिरफ्तार, अभी कोर्ट ने लगाई थी 3 साल की सजा पर रोक

Imran Khan Arrested: इमरान खान को फिर से गिरफ्तार कर लिया है. उन्हें अभी अटक जेल में रखा जाएगा और कल खास अदालत में उनकी सुनवाई होगी. जानें क्या है पूरा मामला

Imran Khan फिर हुए गिरफ्तार, अभी कोर्ट ने लगाई थी 3 साल की सजा पर रोक

Imran Khan Arrested: इमरान खान को एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें आज ही तोशाखाना केस में राहत मिली थी. कोर्ट ने उनकी तीन साल की सजा और दोषसिद्धि पर रोक लगा दी थी. अब उन्हें एक बार फिर गिरफ्तार कर लिया गया है. आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत मामलों की सुनवाई के लिए हाल ही में स्थापित एक विशेष अदालत ने अटक जेल अधिकारियों को निर्देश दिया है कि सिफर मामले में पूर्व प्रधानमंत्री को "न्यायिक लॉकअप" में रखा जाए और 30 अगस्त (कल) को इस संबंध में पेश करें.

क्या है सिफर मामला?

सिफ़र मामला एक राजनयिक दस्तावेज़ से संबंधित है जो कथित तौर पर इमरान खान के पास से गायब हो गया था. पीटीआई का आरोप है कि इसमें अमेरिका की ओर से इमरान को सत्ता से बाहर करने की धमकी दी गई थी. इसी मामले में पीटीआई के उपाध्यक्ष और पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी के खिलाफ भी कार्यवाही चल रही है.

तोशाखाना में राहत

आपको जानकारी के लिए बता दें आज ही इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने इमरान खान को तोशाखाना मामले में राहत दी थी. जिसके बाद उम्मीदें थीं कि वह आने वाले आम चुनावों में हिस्सा ले सकेंगे. लेकिन एक बार फिर उनकी मुसीबतें बढ़ गई हैं. अब सिफर मामले में कल सुनवाई होनी है, जिसके बाद ही सब कुछ साफ हो पाएगा.

क्या है तोशाखाना मामला?

तोशाखाना एक विभाग है. जहां दूसरे देशों के जरिए प्रधानमंत्री को दिए गए गिफ्ट्स को रखा जाता है. जब भी दूसरा मुल्क तोहफा देता है तो उसे तोशाखाना में रखना जरूरी होता है. लेकिन 2018 में इमारन खान के प्रधानमंत्री बनने के बाद आरोप लगा कि उन्होंने कई देशों के दौरे किए और वहां से तोहफे भी मिले, उन्हें इमरान ने तोशाखाना में जमा भी कराया, लेकिन इन तोहफों को इमरान ने सस्ते दामों में खरीद लिया और बड़े मुनाफे का साथ बेच दिया.

Trending news