Gaza, Rafah Airstrike: रेजिडेंशियल इलाके में इजराइल की एयरस्ट्राइक, 41 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2019420

Gaza, Rafah Airstrike: रेजिडेंशियल इलाके में इजराइल की एयरस्ट्राइक, 41 लोगों की मौत

Gaza, Rafah Airstrike: गाजा में इजराइल लगातार हमले कर रहा है. अब फिर से यहूदी मुल्क ने रेजिडेंशियल इलाके पर बम गिराए हैं, जिनमें 41 लोगों की मौते हुई हैं. पढ़ें पूरी खबर

Gaza, Rafah Airstrike: रेजिडेंशियल इलाके में इजराइल की एयरस्ट्राइक, 41 लोगों की मौत

Gaza, Rafah Airstrike: गाजा पट्टी के सुदूर दक्षिण में राफा जिले पर इजरायल ने हवाई हमला किया है. इस हमले में दर्जनों लोग मारे गए हैं. बता दें जहां हजारों विस्थापित फिलिस्तीनी शेल्टर्स में रह रहे हैं. यहां रहने वाले ज्यादातर लोग विस्थापित होकर आए हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक एक रेजिडेंटल बिल्डिंग पर बम गिराया गया है, जिसमें 29 फिलिस्तीनी नागरिक मारे गए हैं.

साउथ गाजा को खाली करने के आदेश

इज़राइल ने पहले फिलिस्तीनियों को दक्षिणी गाजा को खाली करने का आदेश दिया था. हालांकि गाजा के नागरिकों के पास उत्तर छोड़ने के बाद कोई और शेल्टर नहीं बचता है. इजराइ लगातार शेल्टर्स को भी टारगेट करता आया है, जिसमें सैकड़ों लोग मारे जाते हैं.

जबालिया में भी मारे गए लोग

राफा के अलावा जबालिया में भी लोगों के मारे जाने की खबर है. अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट के मुताबिक एन्क्लेव में स्वास्थ्य मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने कहा कि उत्तरी गाजा में जबालिया शरणार्थी शिविर पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 13 फिलिस्तीनी भी मारे गए और कई कई लोग घायल हो गए. लोगों का कहना है कि यह हमले काफी भयावह थे.

जेट से किया गया हमला

इस हमले की तस्वीरें सामने आ रही हैं, जिनमें पीड़ित बस ज़मीन पर पड़े हैं. कई लोग मारे गए, शव टुकड़े-टुकड़े हो गए. यहां तक कि जानवरों को भी नहीं बख्शा गया है." विनाश का पैमाना बहुत बड़ा है क्योंकि इस इलाके पर जानबूझकर इजरायली लड़ाकू विमानों के जरिए बमबारी की गई थी. हर जगह लाशें फैली हुई हैं.

एक शख्स कहता है, "यह एक रेजिडेंशियल इलाका है, और हम सभी शांतिपूर्ण नागरिक हैं. हममें से कई लोग खाने की तलाश में बाहर निकल रहे थे. मानवाधिकारों की बात करने वाले कहां हैं? वे लोग आवासीय क्षेत्र में मारे गए इन सभी नागरिकों को देखें.”

Trending news