Gaza Death Toll: पिछले 24 घंटों में 300 लोगों की मौत, 18000 हजार को पार पहुंचा आंकड़ा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2004399

Gaza Death Toll: पिछले 24 घंटों में 300 लोगों की मौत, 18000 हजार को पार पहुंचा आंकड़ा

Gaza Death Toll: गाजा और फिलिस्तीन के बीच हालात और गंभीर होते दिख रहे हैं. पिछले 24 घंटों में गाजा में 300 से ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं. पूरी खबर पढ़ें

Gaza Death Toll: पिछले 24 घंटों में 300 लोगों की मौत, 18000 हजार को पार पहुंचा आंकड़ा

Gaza Death Toll: गाज़ा इस वक्त बुरे दौर से गुजर रहा है. लाखों फिलिस्तीनियों को अपने इलाकों को छोड़कर कैंप्स में रहना पड़ रहा है. अब लोगों के पास कोई सेफ जगह नहीं बची है. एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों में 300 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की जानें जा चुकी हैं. हाल ही में इजराइल के प्रधानमंत्री और हमास ने एक दूसरे को धमकी दी थी.

गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने क्या कहा?

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता अशरफ अल-कुद्रा ने एक मीडिया संस्थान को एक टेलीफोन इंटरव्यू में कहा कि पिछले 24 घंटों में 297 लोग मारे गए हैं और 550 से ज्यादा घायल हुए हैं. वहीं 7 अक्टूबर को युद्ध शुरू होने के बाद से मरने वालों की तादात 18,000 से ज्यादा हो गई है. मरने वालों में ज्यादातर औरतें और बच्चे हैं.

हमास और नेतन्याहू ने एक दूसरे को दी धमकी

गाजा पर इजरायली हमले रविवार को 65वें दिन भी जारी रहे, हमास ने चेतावनी दी कि 7 अक्टूबर को बंधक बनाया गया कोई भी व्यक्ति गाजा तब तक जिंदा नहीं छोड़ेगा जब तक उसकी मांगें पूरी नहीं हो जाती हैं. 

अबू ओबेदा ने क्या कहा?

हमास के प्रवक्ता अबू ओबेदा ने एक टीवी टेलीकास्ट में कहा,"न तो फासीवादी दुश्मन और उसका अहंकारी नेतृत्व... और न ही उसके समर्थक... बिना किसी आदान-प्रदान और बातचीत और प्रतिरोध की मांगों को पूरा किए बिना अपने कैदियों को जिंदा ले सकते हैं." 

नेतन्याहू ने क्या कहा?

उधर नेतन्याहू ने अपने एक बयान में कहा,यह हमास के अंत की शुरुआत है. मैं हमास आतंकवादियों से कहता हूं: यह खत्म हो गया है. [याह्या] सिनवार के लिए मत मरो. अब आत्मसमर्पण करें.'' नेतन्याहू के बयान से साफ हो गया है कि वह जंग को और आगे ले जाना चाहते हैं, और हमासे के खात्मे तक नहीं रुकने वाले हैं.

रेफ्यूजी कैंप टारगेट

उधर गाजा के लोगों ने आरोप लगयाा है कि इजराइल रेफ्यूजी कैंप्स को टारगेट कर रहा है. फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी (पीआरसीएस) ने कहा कि इजरायली बलों ने जबालिया शिविर के बीच में यूएनआरडब्ल्यूए क्लिनिक के पास एक क्षेत्र पर छापा मारा, जहां इसकी आपातकालीन टीमें और चिकित्सक एक मेडिकल पोस्ट चला रहे हैं. 

फिलिस्तीन के स्नाइपर्स

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गाजा के स्नाइपर्स काफी सक्रीय हैं, और कोई भी हिलने वाली चीज को टारगेट बना रहे हैं. कई फिलिस्तीनियों को इजराइल के स्नाइपर्स निशाना बना चुके हैं. इसके साथ ही इजराइल पर आरोप लग रहे हैं कि वह व्हाइट फोसफोरस मिसाइल का इस्तेमाल कर रहा है, तो कि प्रतिबंधित मिसाइल हैं

Trending news