बरतानिया के मशहूर अरबपति ने अपनाया इस्लाम; ख़ाना -ए- काबा से अपने फॉलोवर्स को दिया ये पैगाम
Advertisement

बरतानिया के मशहूर अरबपति ने अपनाया इस्लाम; ख़ाना -ए- काबा से अपने फॉलोवर्स को दिया ये पैगाम

Danny Lambo accepted Islam: विश्वभर में रोजाना लाखों की संख्यां में दूसरे मजाहिब के लोग इस्लाम धर्म को अपनाते हैं. एक रिपोर्ट के मुताबकि, सिर्फ अमेरिका में हर साल करीब 25 हज़ार लोग इस्लाम कबूल कर रहे हैं. वहीं, एक मशहूर उद्योपति ने इस्लाम मजहब को अपनाया है.  

 

बरतानिया के मशहूर अरबपति ने अपनाया इस्लाम; ख़ाना -ए- काबा से अपने फॉलोवर्स को दिया ये पैगाम

Danny Lambo: दुनिया के सभी धर्मों  में इस्लाम सबसे तेज़ी से फैलने वाला मज़हब बन गया है. लोग आए दिन तेज़ी से इस्लाम को अपना रहे हैं, और इस्लामी तालीम से मुतास्सिर होकर मुसलमान हो रहे हैं. अभी हाल ही में एक ऑस्ट्रेलयाई पादरी गोल्ड डेविड ने इस्लाम क़ुबूल किया था और अपना नाम अब्दुर्रहमान रखा था. वो 45 साल चर्च में ख़िदमत दे चुके हैं और पूरी दुनिया में बड़ी तादाद में उनके फ़ॉलोवर मौजूद हैं.

अब एक और चौंकाने वाला मामला सामने आया है. बरतानिया के अरबपति डेनी लेम्बो ने इस्लाम क़ुबूल कर लिया है. उन्होंने इस्लाम मजहब अपनाने का ऐलान बेहद ही अनोखे अंदाज़ में किया, जिसके बाद उनका ये अंदाज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

यहां से रूहानी सफ़र का किया आग़ाज़
इस्लाम क़ुबूल करने के बाद वो ख़ानाए काबा की ज़ियारत के लिए पहुंचे, जहां उन्होंने उमराह किया और इस दौरान उन्होंने अपने फॉलोवर्स को इस्लाम क़ुबूल करने की ख़बर वीडियो के ज़रिए दिया. अपने पैग़ाम में उन्होंने बताया कि मैं सऊदी अरब अपने कारोबार के लिए आया था. इस दौरान मेरे एक दोस्त ने मुझे मस्जिदे हरम की ज़ियारत के लिए ले गए और यहीं से मेरे रूहानी सफ़र का आग़ाज़ हुआ.

22 साल की उम्र में बने करोड़पति 
आपको बता दें कि इस वक़्त डेनी लेम्बो की दौलत एक अंदाज़े के मुताबिक़ 50 मीलियन पाउंड है. लेम्बो ने 16 साल की उम्र में तालीम छोड़कर सिंगिंग के पेशे को अपनाया. हालांकि, इस दौरान उन्होंने होटल का कारोबार भी शुरू कर दिया था. इस कारोबार से वह काफी मशहूर हो गए. वो 22 साल की उम्र में वो करोड़पती बनने वाले कम उम्र के लोगों की फ़ेहरिस्त में भी शामिल हैं. 

गौरतलब है कि  डेनी लेम्बो से पहले भी यूरोप के कई बड़े सेलेब्रिटी इस्लाम अपना चुके हैं.  यूरोप इस्लाम सबसे तेज़ी से फैलने वाला मजहब बन गया है. वहीँ, न्यू यॉर्क टाइम्स की एक रिपोर्ट पर भरोसा करें तो अमेरिका में हर साल लगभग 25 हज़ार लोग इस्लाम कबूल कर रहे हैं.  

Trending news