पाकिस्तान की राह पर चीन! क्या उसका भी होगा बुरा हाल?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1746606

पाकिस्तान की राह पर चीन! क्या उसका भी होगा बुरा हाल?

China-Pakistan News: चीन ने संयुक्त राष्ट्र में आतंकी घोषित किए जा रहे एक पाकिस्तानी आतंकी मीर को बचा लिया है. इससे लोगों को लग रहा है कि कहीं चीन भी पाकिस्तान की राह पर न चल पड़े

 

पाकिस्तान की राह पर चीन! क्या उसका भी होगा बुरा हाल?

China-Pakistan News: चीन ने एक बार वह काम किया हो जो उसने इससे पहले भारत के साथ किया है. चीन ने 26/11 के हमलों में वांछित लशकर-ए तैयबा के आतंकवादी साजिद मीर को भारत और अमेरिका संयुक्त राष्ट्र में वैश्विक आतंकवादी घोषित करना चाहते थे. लेकिन चीन इस रास्ते में रोड़ा अटक दिया. 

चीन ने किया अपने दोस्त को खुश

इससे पहले भी कई बार अपने दोस्त पाकिस्तान को खुश करने के लिए चीन ने आतंकियों को वैश्विक स्तर का आतंकवादी घोषित करने से रोका है. इससे पहले बीते साल सितंबर में चीन ने मीर को वेश्विक आतंकी घोषित किए जाने के प्रस्ताव पर रोक लगा दी है. लेकिन अब उसने प्रस्ताव को ब्लॉक कर दिया है. चीन उन आतंकवादियों में से एक जो मुंबई हमलों के आरोपी हैं. अमेरिका ने उसके सिर पर 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर का इनाम रखा है.

यह भी पढ़ें: Viral: हज के दौरान अगले लोकसभा चुनाव में BJP की हार की मांगी दुआ; वीडियो वायरल

15 से जेल में है मीर

पाकिस्तान में आतंकवाद-रोधी एक अदालत ने आतंक वित्तपोषण के एक मामले में 15 साल से ज्याद वक्त के लिए जेल में डाल दिया था. मीर वही शख्स है जिसके बारे में पाकिस्तानी अधिकारियों ने कहा था कि उसकी मौत हो चुकी है. बताया जाता है कि पिछले साल के अंत में FATF ने पाकिस्तान सरकार पर दबाव डाला. इसके बाद पाकिस्तान ने कथित तौर पर उसके खिलाफ एक्शन लिया. जानकारी के मुताबिक मीर लश्कर का एक सदस्य है और नवंबर 2008 में मुंबई में हुए आतंकी हमलों में शामिल होने के लिए वांछित है. 

पाक की राह पर चीन

जानकार मानते हैं कि पाकिस्तान ने पहले आतंकियों पाला था. इसके बाद वो खुद इससे परेशान हो गया. लोग ये सोच रहे हैं कि अब चीन पाकिस्तानी आतंकवादियों की साइड ले रहा है. कहीं ऐसा न कल चीन को भी आतंकवादियों से परेशान होना पड़ जाए.

Zee Salaam Live TV:

Trending news