Biden Warns Israel: बाइडेन ने क्यों कहा, इजराइल खो रहा है इंटरनेशनल सपोर्ट?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2008063

Biden Warns Israel: बाइडेन ने क्यों कहा, इजराइल खो रहा है इंटरनेशनल सपोर्ट?

Biden Warns Israel: इजराइल और फिलिस्तीन जंग को लेकर जो बाइडेन का बयान आया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि इजराइल अपना इंटरनेशनल समर्थन खो रहा है. पूरी खबर पढ़ें

Biden Warns Israel: बाइडेन ने क्यों कहा, इजराइल खो रहा है इंटरनेशनल सपोर्ट?

Biden Warn Israel: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है. इस बीच अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन का बयान आया है. उनके इस बयान से साफ हो हया है कि इजराइल सिविलियन और हमास के बीच फर्क किए बिना ही बमबारी कर रहा है. दरअसल बाइडेन ने नेतन्याहू को चेतावनी भी दी है.

जो बाइडेन ने क्या कहा?

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने चेतावनी दी है कि गाजा पट्टी में हमास के खिलाफ जंग में नागरिकों पर "अंधाधुंध बमबारी" की वजह से इजरायल इंटरनेशनल लेवल पर समर्थन खो सकता है.  बिडेन ने मंगलवार को एक धन संचयन के दौरान दानदाताओं से कहा,"इज़राइल की सुरक्षा संयुक्त राज्य अमेरिका पर निर्भर हो सकती है, लेकिन अभी उसके पास संयुक्त राज्य अमेरिका से भी ज्यादा है. इसमें यूरोपीय संघ है, इसमें यूरोप है, दुनिया के अधिकांश लोग इसका समर्थन कर रहे हैं."

समर्थन खो रहा है इजराइल

इसके साथ ही बाइडेन ने कहा कि इजराइल अंधाधुंध बमबारी कर रहा है जिसकी वजह से वह अपना समर्थन खो रहा है. फिलिस्तीनी हेल्थ मिनिस्ट्री के मुताबिक, 7 अक्टूबर से गाजा पर इजरायली हमले में 18,000 से अधिक लोग मारे गए हैं और लगभग 50,000 अन्य घायल हुए हैं. कई और मृत लोग मलबे के नीचे या एम्बुलेंस की पहुंच से बाहर हैं.

इजराइल के इतिहास की सबसे रूढ़िवादी सरकार

इज़रायली अधिकारियों के मुताबिक, गाजा के हमास लड़ाकों के हमले के जवाब में इज़रायल ने अपना हमला शुरू किया, जिसमें दक्षिणी इज़रायल में लगभग 1,200 लोग मारे गए और 240 अन्य को बंदी बना लिया गया. एक पॉलिटिकल फंड राइजर में बोलते हुए, बिडेन ने इजरायली कैबिनेट की भी आलोचना की. राष्ट्रपति ने कहा, "यह इज़राइल के इतिहास की सबसे रूढ़िवादी सरकार है." “उन्हें [नेतन्याहू] इस सरकार को बदलना होगा, इज़राइल में यह सरकार इसे बहुत कठिन बना रही है.

यह भी पढ़ें: UNGA में गाजा को लेकर प्रस्ताव पर क्या था भारत का रुख? जानें पूरी डिटेल

 

नेतन्याहू ने क्या कहा?

नेतन्याहू ने मंगलवार को एक बयान में कहा कि गाजा पर जमीनी हमले के लिए इजरायल को अमेरिका से "पूर्ण समर्थन" मिला था और वाशिंगटन ने "युद्ध रोकने के लिए अंतरराष्ट्रीय दबाव" को ब्लॉक कर दिया था. यह टिप्पणियाँ संयुक्त राष्ट्र महासभा के जरिए गाजा में तत्काल मानवीय युद्धविराम के आह्वान पर मतदान करने की उम्मीद से पहले आईं, क्योंकि अमेरिका ने पिछले हफ्ते सुरक्षा परिषद में एक मसौदा प्रस्ताव को वीटो कर दिया था.

Trending news