Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के कंधार में बम धमाका; 3 की मौत; 12 जख्मी
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2167859

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के कंधार में बम धमाका; 3 की मौत; 12 जख्मी

Suicide Bombing In Afghanistan: अफगानिस्तान का शहर कंधार धमाके से दहल उठा. शहर के एक प्राइवेट बैंक में एक व्यक्ति ने गुरुवार को खुद को बम से उड़ा लिया, जिसमें कम से तीन लोगों की जान चली गई और 12 लोग शदीद तौर पर घायल हो गए. अफसरान ने यह जानकारी शेयर की. 

 

Afghanistan Blast: अफगानिस्तान के कंधार में बम धमाका; 3 की मौत; 12 जख्मी

Afghanistan Bomb Blast: अफगानिस्तान का शहर कंधार धमाके से दहल उठा. शहर के एक प्राइवेट बैंक में एक व्यक्ति ने गुरुवार को खुद को बम से उड़ा लिया, जिसमें कम से तीन लोगों की जान चली गई और 12 लोग शदीद तौर पर घायल हो गए. अफसरान ने यह जानकारी शेयर की. सरकार के कंधार सूचना एवं संस्कृति विभाग के चीफ इनामुल्लाह समनगनी ने बताया कि, सभी पीड़ित न्यू काबुल बैंक की ब्रांच में अपनी मासिक सैलरी लेने गए थे. तालिबान की होम मिनिस्टरी के तर्जुमान अब्दुल मतीन कानी ने भी आत्मघाती हमले की तस्दीक की. लेकिन उन्होंने इस बाबत मजीद जानकारी साझा नहीं कराई. उन्होंने कहा कि मामले की तफ्तीश की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, अभी तक किसी भी ग्रुप ने हमले की जिम्मेदारी कुबूल नहीं की है. तालिबान के मुख्य प्रतिद्वंद्वी इस्लामिक स्टेट ने स्कूलों, अस्पतालों, मस्जिदों और शिया बहुल इलाकों में पहले भी हमले किए हैं. कंधार शहर अफगानिस्तान के शासकों के लिए आध्यात्मिक और सियासत का मरकज है, क्योंकि तालिबान के सीनियर लीडर मुल्ला हिबतुल्ला अखूंदज़ादा इसी शहर में रहते हैं और कई अहम मुद्दों पर उनके फैसलों को काबुल में बैठे अफसरान लागू करते हैं. इस मामले में कंधार शहर के गवर्नर ने हिफाजती दस्तों को सख्त से सख्त कार्रवाई करने की हिदायात दी हैं.

 

कंधार सूबे के सूचना एवं संस्कृति निदेशक इनामुल्लाह समानगनी ने बताया कि ,शुरुआती जानकारी के मुताबिक, शहर में एक आत्मघाती हमला हुआ जिसमें तीन लोग मौत की नींद सो गए और 12 लोग जख्मी हो गए. धमाके में जख्मी हुए तमाम लोगों को अस्पताल में दाखिल कराया गया है. जानकारी के मुताबिक, यह धमाका गुरुवार की सुबह तकरीबन 8:00 बजे सेंटर कंधार शहर में न्यू काबुल बैंक ब्रांच के बाहर इंतजार कर रहे लोगों के एक ग्रुप को निशाना बनाकर किया गया. धमाके के बाद वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया. बता दें कि, कुछ दिन पहले ही तालिबान ने पाकिस्तान पर हवाई हमले करने के इल्जाम लगाए थे. तालिबान सरकार का कहना है कि इन हमलों में कम से कम 8 अफराद की जान गई. इस हमले में मरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं. दोनों मुल्कों के बीच तनाव की हालत बनी हुई है. 

Trending news