UP News: अतीक़-अशरफ़ को UP Assembly में दी गई श्रद्धांजलि; सदन में दो मिनट का मौन
Advertisement

UP News: अतीक़-अशरफ़ को UP Assembly में दी गई श्रद्धांजलि; सदन में दो मिनट का मौन

UP Assembly: उत्तर प्रदेश विधानसभा के मॉनसून सत्र के पहले दिन अतीक अहमद और अशरफ अहमद समेत 10 पूर्व विधायकों को श्रद्धांजलि देकर दो मिनट का मौन रखा गया. इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने शोक संदेश पढ़कर सुनाया.

 

UP News: अतीक़-अशरफ़ को UP Assembly में दी गई श्रद्धांजलि; सदन में दो मिनट का मौन

Tribute To Ateeq-Ashraf In UP Assembly: सोमवार से यूपी असेंबली के मॉनसून सेशन का आगाज हो गया है. परंपरा के मुताबिक, सदन के पहले दिन पूर्व विधायक अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद को श्रद्धांजलि दी गई. अतीक-अशरफ समेत 10 पूर्व विधायकों को विधानसभा में श्रद्धांजलि देकर दो मिनट का मौन रखा गया. इस दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी सदन में मौजूद रहे.

उत्तर प्रदेश विधानसभा में दी गई श्रद्धांजलि
अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ अहमद को सदन के पूर्व सदस्य के तौर पर उत्तर प्रदेश विधानसभा में श्रद्धांजलि दी गई. यूपी असेंबली स्पीकर सतीश महाना ने सदन में अतीक अहमद को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि , अतीक अहमद का 15 अप्रैल 2023 को निधन हो गया. वह लगभग 61 वर्ष के थे. अतीक अहमद का जन्म 10 अगस्त 1962 को प्रयागराज में हुआ था. उन्होंने हाई स्कूल तक पढ़ाई की थी. अतीक अहमद साल 1989, 1991 और 1993 में आजाद उम्मीदवार के तौर पर और 1996 में समाजवादी पार्टी और 2002 में अपना दल से इलाहाबाद वेस्ट से विधानसभा के सदस्य निर्वाचित हुए. वह असेंबली की लोक लेखा समिति के सदस्य थे. वह साल 2004 में लोकसभा के मेंबर चुने हुए थे. जबकि अशरफ ने स्नातक तक शिक्षा ग्रहण की थी. वह वर्ष 2005 में इलाहाबाद पश्चिम सीट के लिए हुए उपचुनाव में सपा के विधायक चुने गए थे. सतीश महाना के शोक संदेश के बाद सदन में कुछ मिनट का मौन रखा गया.

15 अप्रैल को हुई थी अतीक-अशरफ की हत्या
 उत्तर प्रदेश विधानासभा के मॉनसून सत्र के अलावा अतीक-अशरफ के अलावा सदन में अन्य पूर्व सदस्यों सत्तार अहमद अंसारी, अमर सिंह, प्रेम प्रकाश सिंह, सुजान सिंह बुंदेला, शारदा प्रसाद शुक्ला, हरिशंकर तिवारी, अवनीश कुमार सिंह, हरिद्वार दुबे और अबरार अहमद को भी श्रद्धांजलि पेश की गई. बता दें कि इससे पहले पार्लियामेंट के मॉनसून सेशन के पहले दिन 20 जुलाई को लोकसभा में भी पूर्व सांसद रहे अतीक अहमद को श्रद्धांजलि दी गई थी. अतीक अहमद प्रयागराज से पांच बार एमएलए और एक बार एमपी रह चुके हैं. बीती 15 अप्रैल 2023 को अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ अहमद को पुलिस रिमांड के दौरान मेडिकल के लिए ले जाते समय तीन बदमाशों ने बहुत करीब से गोली मारकर दोनों भाइयों को मौत के घाट उतार दिया था.

Watch Live TV

Trending news