नूंह हिंसा मामले में मामन खान को मिली जमानत; इस वजह से अभी जेल में ही रहेंगे
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1894860

नूंह हिंसा मामले में मामन खान को मिली जमानत; इस वजह से अभी जेल में ही रहेंगे

Nuh Violence: कांग्रस विधायक मामन खान नूंह हिंसा मामले में बड़ी राहत मिली है. कोर्ट ने नूंह हिंसा से जुड़ी दो मामलो में जमानत दे दी है. हरियाणा पुलिस ने यह जानकारी दी है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

नूंह हिंसा मामले में मामन खान को मिली जमानत; इस वजह से अभी जेल में ही रहेंगे

Nuh Violence: कांग्रस विधायक मामन खान को कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. नूंह तशद्दुद मामले में मामन खान को कोर्ट ने आज यानी 30 सितंबर को दो मामलों में जमानत दे दी है. हरियाणा पुलिस ने यह जानकारी दी है. जमानत मिलने के बाद भी मामन खान जेल में ही रहेंगे, क्योंकि उन्हें नूंह तशद्दुद से संबंधित दो और दूसरे मामले में जमानत नहीं मिली है. अगली सुनवाई 3 अक्टूबर को होगी.

दरअसल, दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद, न्यायाधीश संदीप दुग्गल ने फिरोजपुर झिरका से कांग्रेस विधायक की जमानत याचिका पर अपना आदेश शाम 4 बजे सुरक्षित रख लिया था. शाम में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए मामन खान को FIR संख्या 149, और 150 में जमानत दे दी लेकिन नगीना थाने की FIR संख्या 137, और 148 में खान को अभी तक जमानत नहीं मिली है. 

कांग्रेस विधायक मामन खान को 14 सितंबर देर रात को राजस्थान से गिरफ्तार किया था. मामन खान फिरोजपुर झिरका से विधायक हैं, उनपर नूंह तशद्दुद की साजिश रचने का इल्जाम है. मामन को 15 सितंबर को कोर्ट में पेश किया गया था. 

हालांकि, मामन खान का कहना था कि उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है. हाईकोर्ट का रुख करते हुए अपनी अग्रिम जमानत में उन्होंने कहा था, "उन्हें इस पूरे मामले में फंसाने की कोशिश की जा रही है. वो 26 जुलाई से 1 अगस्त तक गुरुग्राम स्थित अपने घर पर मौजूद थे." मामन खान ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाते हुए गिरफ्तारी से बचने के लिए सुरक्षा की मांग की थी. 

विधायक पर नूंह में तशद्दुद भड़काने का इल्जाम है. ज्ञात हो कि हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई 2023 को विश्व हिंदू परिषद की यात्रा के दौरान तशद्दुद हुई थी. इस हिंसा में कई लोग मारे गए थे. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें.

Zee Salaam

 

Trending news