हाथरस के एक स्कूल में मुस्लिम टीचर को राम-राम का जवाब न देना पड़ा भारी; गिरी गाज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2003993

हाथरस के एक स्कूल में मुस्लिम टीचर को राम-राम का जवाब न देना पड़ा भारी; गिरी गाज

Hathras News: हाथरस जिले के एक निजी स्कूल में स्टूडेंट्स के राम-राम अभिवादन का जवाब न देना एक मुस्लिम टीचर को भारी पड़ गया है. स्कूल प्रशासन ने शिक्षक मोहम्मद अदनान को  सस्पेंड कर दिया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

हाथरस के एक स्कूल में मुस्लिम टीचर को राम-राम का जवाब न देना पड़ा भारी; गिरी गाज

Hathras News: यूपी के हाथरस जिले के एक निजी स्कूल में स्टूडेंट्स के राम-राम अभिवादन का जवाब न देना एक मुस्लिम टीचर को भारी पड़ गया है. स्कूल प्रशासन ने शिक्षक मोहम्मद अदनान को निलंबित कर दिया है. जिला प्रशासन ने इस घटना की जांच के लिए एक समिति का गठन किया है. वहीं हाथरस जिला प्रशासन का कहना है, "स्कूल ने संबंधित शिक्षक मोहम्मद अदनान को सस्पेंड कर दिया है."

वहीं स्कूल के कमेटी ने मजहब के आधार पर स्टूडेंट्स के साथ भेदभाव के इल्जामों को सिरे से ख़ारिज किया है. हालांकि प्रिंसिपल सलमान किदवई का कहना है, "विवाद के बाद संबंधित टीचर को हटा दिया गया है." 9 दिसंबर  को सीमा मंसूर पब्लिक स्कूल के बाहर हिंदूवादी संगठनों ने इकट्ठा होकर हनुमान चालीसा का पाठ भी किया. स्कूल के बाहर जय श्री राम के नारे भी लगाये गए. बजरंग दल के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने भी इस प्रोटेस्ट में हिस्सा लिया.

एक हिंदूवादी कार्यकर्ता ने कहा, “एक बच्चे ने शिक्षक से राम-राम कहा था, टीचर ने इसका कोई जवाब नहीं दिया और डांट दिया, इसी को लेकर हम विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.”

वहीं हाथरस के एसडीएम सदर रविंद्र कुमार सिंह ने बताया कि, "इस घटना के लिए प्रिंसिपल ने माफ़ी मांगी हैं, लिखित में दिया है कि आगे ऐसा कोई भेदभाव नहीं होगा और बच्चे खुले दिल से पढ़ाई करेंगे. बाकी जो भी घटनाक्रम है, उसकी जांच समिति करेगी. ज़िलाधिकारी ने समिति गठित की है, जिसमें ज़िले के बेसिक शिक्षा अधिकारी भी शामिल है. जांच की रिपोर्ट के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी. स्कूल कमेटी ने संबंधित टीचर को भी हटा दिया है.”

बजरंग दल से जुड़े एक हिंदूवादी कार्यकर्ता ने कहा, “अदनान नाम के एक टीचर हैं, जिन्हें भगवान राम का नाम लेने से दिक्कत है. हमारी मांग है कि शिक्षक को तुरंत निष्कासित किया जाए और उस पर धार्मिक भावनाएं आहत करने का केस दर्ज किया जाए.” हिंदूवादी संगठनों ने शिक्षक के खिलाफ स्थानीय थाने में मामला दर्ज करने के लिए शिकायत भी दी है.

वहीं स्कूल के कमेटी ने इन इल्जामों को सिरे से खारिज किया है. स्कूल के प्रिंसिपल सलमान किदवई ने कहा, “ये बात एक दम बेबुनियाद है, यहां सभी बच्चों को राम-राम, नमस्ते, गुड मॉर्निंग या सलाम करने की पूरी आज़ादी है. बच्चे तिलक लगाकर भी स्कूल आते हैं.” 

Zee Salaam Live TV

Trending news