Gujarat Hijab Girl News: कर्नाटक के बाद गुजरात में हुई हिजाब विवाद की एंट्री; जानें पूरा मामला
Advertisement

Gujarat Hijab Girl News: कर्नाटक के बाद गुजरात में हुई हिजाब विवाद की एंट्री; जानें पूरा मामला

Gujarat Hijab Girl News: गुजरात के भरूच जिले में एक स्कूल शिक्षक ने गुजरात बोर्ड एग्जाम के दौरान मुस्लिम स्टूडेंट्स का हिजाब उतरवा दिया. जिसके बाद टीचर को सस्पेंड करने की मांग तेज हो गई है.

Gujarat Hijab Girl News: कर्नाटक के बाद गुजरात में हुई हिजाब विवाद की एंट्री; जानें पूरा मामला

Gujarat Hijab Girl News: गुजरात बोर्ड एग्जाम के दौरान हिजाब पर विवाद का मामला सामने आया है. ये घटना गुजरात के भरूच एग्जाम सेंटर की है. जहां, एक स्कूल शिक्षक ने बोर्ड एग्जाम के दौरान मुस्लिम स्टूडेंट्स का हिजाब उतरवा दिया. जिसके बाद टीचर को सस्पेंड करने की मांग तेज हो गई है. एग्जाम सेंटर की पूरी घटना स्कूल में लगे CCTV कैमरे में कैद हो गई है. हांगामा होने के बाद प्रशासन ने जांच के आदेश दिए हैं. 

क्या है पूरा मामला
दरअसल, यह घटना गुजरात के भरूच जिले के लायंस स्कूल अंकलेश्वर की है. जहां, 13 मार्च को गुजरात बोर्ड 10वीं-12वीं का एग्जाम आयोजित हुआ था. 10वीं क्लास का मैथ का पेपर आयोजित किया गया था. इस एग्जाम में स्टूडेंट्स का हिजाब निकलवाने को लेकर शिक्षक को अभिभावक सस्पेंड करने की मांग कर रहे हैं. 

शिकायतकर्ताओं का क्या है कहना?
वहीं, शिकायतकर्ता का कहना है, "बोर्ड एग्जाम शुरू होने से पांच मिनट पहले परीक्षा हॉल में पहुंची और जो स्टूडेंट्स सिर पर स्कार्फ या हिजाब पहने हुए थीं, उन्हें उतरवा दिया. एग्जाम से कुछ मिनट पहले शिक्षक के इस रवैये से परीक्षा हॉल में एग्जाम देने पहुंची उन स्टूडेंट्स का मोराल डाउन हुआ, कई स्टूडेंट्स ने बताया कि इसकी वजह से उनका पेपर भी खराब हो गया."

टीचर को सस्पेंड करने की हुई मांग
शिकायतकर्ता ने कहा, "शिक्षक ने बताया कि उन्हें एजुकेशन बोर्ड के ऑफिसर से स्कार्फ या हिजाब उतरवाने का निर्देश मिले थे. अगर यह सच हो तो हम बोर्ड में इसकी शिकायत करेंगे. पुलिस को एक एप्लीकेशन लिखकर भी शिकायत की गई है, जरूरत पड़ी तो मुकदमा भी दर्ज कराएंगे. अगर शिक्षक ने खुद से ऐसा किया है तो हम उन्हें सस्पेंड करने की मांग करते हैं. हमारा मानना है कि बोर्ड एग्जाम के दौरान इस तरह की चीजें नहीं होनी चाहिए, ताकि छात्र अच्छे से परीक्षा दे सके.

कर्नाटक में पेश हुआ था ये वाक्या
साल 2022 में कर्नाटक के उडुपी में 6 मुस्लिम स्टूडेंट्स को हिजाब पहनने की वजह से कॉलेज में जाने से रोक दिया गया था. जिसके बाद मुस्लिम स्टूडेंट्स को स्कूल-कॉलेज में हिजाब पहने दिए जाने की इजाजत देने के लिए मुल्क के कई हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हुए थे. 

 

Trending news