Gonda News: शौहर ने बीवी को फोन पर दिया तीन तलाक, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2411625

Gonda News: शौहर ने बीवी को फोन पर दिया तीन तलाक, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Gonda Teen Talaq News: उत्तर प्रदेश के गोंडा के नवाबगंज थाना क्षेत्र से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां काशीपुर थाना वजीरगंज निवासी सिराज अली ने अपनी बीवी को फोन पर तीन तलाक दे दिया.

Gonda News: शौहर ने बीवी को फोन पर दिया तीन तलाक, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Gonda Teen Talaq News: उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जहां नवाबगंज थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में रहने वाली महिला को बेटी को जन्म देने पर उसके शौहर ने तीन तलाक दे दिया. साथ ही पीड़ित महिला को घर से निकाल दिया गया है, जिसके चलते अब वह अपनी मासूम बेटी के साथ मायके में रहने को मजबूर है.

SP से लगाई न्याय की गुहार
पीड़िता अपने मायके में रहकर अपनी मासूम बेटी का इलाज भी करा रही है. 1 महीने तक नवाबगंज थाने के चक्कर लगाने के बावजूद जब पीड़िता को न्याय नहीं मिला, तो पीड़िता ने गोंडा पुलिस अधीक्षक कार्यालय में एसपी विनीत जायसवाल से मुलाकात की और न्याय की गुहार लगाई.

गोंडा पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने तत्काल नवाबगंज थानाध्यक्ष को जांच कर आरोपी शौहर के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए. एसपी के आदेश पर नवाबगंज थाने की पुलिस ने आरोपी पति सिराज अली के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 85,352, और दहेज प्रतिशोध अधिनियम 3/4 और मुस्लिम विवाह अधिनियम 3/4 के तहत मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

क्या है पूरा मामला
दरअसल, नवाबगंज थाना क्षेत्र के एक कस्बे में रहने वाली मुस्लिम महिला की शादी काशीपुर थाना वजीरगंज निवासी सिराज अली से 30 नवंबर 2022 को हुई थी. शादी के बाद से ही आरोपी पति सिराज अली लगातार पीड़िता के साथ मारपीट कर महंगी कार और दहेज की मांग कर रहा था. पीड़िता बार-बार अपने पिता के गरीब होने की दुहाई देकर दहेज देने से इंकार कर रही थी. जिसके चलते आरोपी पति द्वारा उसके साथ आए दिन मारपीट भी की जा रही थी. मारपीट के बावजूद पीड़िता अपने पति के साथ ससुराल में रह रही थी और 9 महीने पहले पीड़ित महिला ने ससुराल में एक बच्ची को जन्म दिया. 

बच्ची के जन्म के बाद से ही आरोपी पति सिराज अली बार-बार महिला के साथ बेरहमी से मारपीट कर घर छोड़ने की धमकी दे रहा था. जब पीड़िता ने 2 जुलाई 2024 को अपने पति सिराज अली से बेटी का इलाज कराने के लिए कहा तो उसने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया. मायके पहुंचकर पीड़िता ने अपनी आठ माह की बेटी का इलाज कराया. इलाज के दौरान 3 जुलाई 2024 को करीब 4:00 बजे आरोपी पति ने फोन पर तलाक तलाक बोलकर उसे तलाक दे दिया. इससे परेशान होकर अब पीड़िता ने आरोपी पति सिराज अली के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

SSP ने क्या कहा?
पूरे मामले को लेकर गोंडा के अपर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) राधेश्याम राय ने बताया कि 31 अगस्त को एक महिला ने नवाबगंज थाने में लिखित शिकायत दी है. और महिला ने आरोप लगाया है कि उसके पति और ससुराल वाले दहेज की मांग कर रहे हैं. दहेज की मांग पूरी न होने पर उसके पति ने उसे फोन पर ही तीन तलाक दे दिया. शिकायत के आधार पर नवाबगंज थाने में आरोपी पति के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है.

Trending news