पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बम धमाका, 40 की मौत, 200 से ज्यादा घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1802794

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बम धमाका, 40 की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Pakistan News:  पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा एक बैठक में बम विस्फोट हुआ जिसमें 40 लोगों की मरने की खबर है. वहीं 200 से ज्यादा लोग घायल है. पुलिस राहत कार्य में जुटी है.

 

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बम धमाका, 40 की मौत, 200 से ज्यादा घायल

Pakistan News: पाकिस्तान में फिर से एक बड़े धमाके में 40 लोगों की मौत हो गई है और 200 लोग बुरी तरह से घायल हो गए हैं. ये धमाका पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा इलाके के बाजौर में हुआ. जहां जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम-फजल (JUI-F) की बैठक आयोजिक हो रही थी जिसमें कई कार्यकर्ता शामिल होने आए थे. इस बैठक को निशाना बनाकर आंतकियों ने विस्फोट कर दिया. पुलिस और स्थानीय नागरिक बचाव कार्य में जुट गई है वहीं मौके से घायलों को हॅास्पीटल पहुंचाया जा रहा है. पुलिस राहत कार्य में जुटी हुई.

वहीं स्थानीय एक बड़े अधिकारी ने कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता है कि विस्फोट कैसे हुआ. अधिकारी ने मीडिया को बताया कि जीनकारी जुटाई जा रही है. पुलिस ने पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर दी है. बचाव कार्य जारी है. प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि धमाका इतना जबरदस्त था कि लगभग 3 किलोमीटर तक आवाज से पूरा इलाका हिल गया. 

इसी बीच, घटना पर पूर्व मंत्री  फवाद चौधरी ने कहा, खैबर पख्तूनख्वा से खबर आई है बहुत "चिंताजनक" है. और चौधरी ने घायलों के लिए दुआ की और मरने वालों के लिए गमफिरत की दुआ मांगी.

जमियत नेता हमदुल्ला ने कहा, मुझे भी कार्यक्रम में जाना था लेकिन मैं किसी निजी कारणों से नहीं जा सका.उन्होंने आगे कहा, मुझे जो रिपोर्ट मिली है, उसके मुताबिक 12 लोगों की इस बम धमाके में मौत हो गई है. मैं इस घटना की कड़ी शब्दों में मजम्मत करता हूं और मैं ये मेसैज देता हूं जो धमाके में शामिल है, "यह जिहाद नहीं बल्कि आतंकवाद है".

 जांच की मांग 

वहीं इस घटना पर जमीयत नेता ने जांच की मांग की है, और कहा ये पहली बार नहीं हुआ है कि जमियत पर हमला हुआ है

 

 

 

Trending news