बिहार के किशनगंज में अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा एएमयू कैंपस; ओवेसी ने नीतीश से लगाई ये गुहार
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2115272

बिहार के किशनगंज में अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा एएमयू कैंपस; ओवेसी ने नीतीश से लगाई ये गुहार

Owaisi Visit AMU Campus Kishanganj: आईएमआईएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने किशनगंज के चकला स्थित AMU के कैम्पस का जायजा लिया. उन्होंने AMU की  खाली पड़ी जमीन को डस्टबिन बताया. साथ ही उन्होंने नीतीश कुमार ये अपील की.

 

बिहार के किशनगंज में अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा एएमयू कैंपस; ओवेसी ने नीतीश से लगाई ये गुहार

Owaisi Visit AMU Campus Kishanganj: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष व हैदरबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी बिहार किशनगंज जिले में एक सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर बरसे. उन्होंने मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि BJP के सत्ता में आने के बाद मुल्क में "सांप्रदायिकता बढ़ रही है" और  मुसलमानों को सियासत में उनकी हिस्सेदारी से भी महरूम किया जा रहा है. इसी बीच, ओवैसी चकला में मौजूद अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ( AMU ) के जमीन का जायजा भी लिया.

ओवैसी ने नीतीश से की ये अपील
AMU के खाली जमीन का जायजा लेने पहुचें AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि इसका जिम्मेदार चाचा-भतीजा ( नीतीश और तेजस्वी यादव  ) है. उन्होंने बताया कि किशनगंज एएमयू कैंपस डस्टबिन की तरह पड़ी हुई है. जबकि यह बिहार का सबसे पिछड़ा जिला है. यहां पर AMU कैंपस बनने से युवाओं को काफी फायदा होगा.  उन्होंने CM नीतीश कुमार से अपील किया कि आपकी सरकार सेंट्रल में है. इसलिए आप सेंट्रल गवर्नमेंट से बिना देरी किए एएमयू के लिए फंड रिलीज करने की मांग करें.

दूसरी तरफ, ओवैसी ने पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर जमकर प्रहार किया. उन्होंने कहा कि तेजस्वी कौन सा इंसाफ मांगने किशनगंज आएंगे, तेजस्वी यादव ने तो किशनगंज के लोगों से 'सीमांचल डेवलपमेन्ट काउंसिल' गठन करने का वादा किया था. लेकिन सरकार में रहने के बावजूद उन्होंने ये वादा पूरा नहीं किया.

किशनगंज से अख्तरुल ईमान होंगे उम्मीदवार
उन्होंने आगे कहा कि आज इन्हीं की वजहों से बिहार में RSS और BJP ने फिर से सरकार बना लिया. साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि किशनगंज लोकसभा सीट बिहार AIMIM अध्यक्ष व पार्टी के इकलौते विधायक अख्तरुल ईमान इस सीट से चुनाव लड़ेंगे. जबकि बिहार के बाकी सीटों पर चुनाव लड़ने को लेकर मंथन चल रहा है.

Trending news