SSC GD Answer Key 2023: Download करें एसएससी जीडी आंसर की; Direct Link
Advertisement

SSC GD Answer Key 2023: Download करें एसएससी जीडी आंसर की; Direct Link

SSC GD Answer Key 2023: एसएससीजीडी आंसर की आ गई है. उम्मीदवार इसे दिए गए डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं. इसे अलावा हम आपको स्टेप बाई स्टेप गाईड भी करेंगे कि आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इसे कैसे डाउनलोड कर सकते हैं.

SSC GD Answer Key 2023: Download करें एसएससी जीडी आंसर की; Direct Link

SSC GD Answer Key 2023: एसएससी जीडी की आंसर की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी है. उम्मीदवार एसएससी टेंटिव आंसर की के साथ-साथ एसएससी जीजी रिस्पंस शीट भी डाउनलोग कर सकते हैं. जो उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई करना चाहते हैं वह ssc.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

कैसे करें एसएससी जीडी आंसर की

- एसएससी जीडी आंसर की डाउनलोड करने के  लिए केंडिडेट्स पहले ssc.nic.in पर जाएं.
- जहां आपको Tentative Answer Keys along with Candidates' Response Sheets का एक ऑप्शन मिलेगा. जिसपर  आप क्लिक करें.
- ये आंसर की पीडीएफ के फॉर्म में होगा जिसे आप डाउनलोड कर लें.
- इसके अलावा केंडिडेट ऑब्जेक्श भी दर्ज करा सकते हैं.

Direct Link- Download SSC GD Answer Key 2023

इस तारीख से पहले दर्ज करना होगा ऑब्जेक्शन

जिन उम्मीदवारों को आंसर की में किसी तरह का कोई ऑब्जेक्शन है वे इसरी रिपोर्ट ऑनलाइन भी कर सकते हैं. एसएससी जीडी के लिए ऑब्जेक्शन लिंक आधिकारिक वेबसाइट पर ही मौजूद है. ये आंसर की 25 फरवरी तक ही उपलब्ध है. ऑब्जेक्शन दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न 100 रुपये देने होंगे.

कब जारी हो रहा है एसएससी जीडी का रिजल्ट (SSC GD Result 2023)

एसएससी जीडी का रिजल्ट (SSC GD Result) के बारे में अभी कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. लेकिन ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ये मार्च या अप्रैल के महीने में रिलीज हो सकता है. आयोग अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ही रिजल्ट का ऐलान करेगा. ऐसे में आधिकारिक वेबसाइट को विजिट करते रहें.  एसएससी जीडी एग्जाम (SSC GD Exam) 10 जनवरी से 14 फरवरी तक कराया गया था. इस परीक्षा में 52,20,335 ने हिस्सा लिया था. लगभग 30,41,284 उम्मीदवार एग्जाम में शरीक हुए थे.  जानकारी के लिए बता दें ये परीक्षा असम राइफल्स में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफएस), एसएसएफ और राइफलमैन (जीडी), एनआईए की भर्तियों के लिए कराई जाती है.

Trending news