Railway Job: एग्जाम में पास होने के लिए उखाड़ी अंगूठे की चमड़ी, सैनिटाइजर ने खोल दी पोल
Advertisement

Railway Job: एग्जाम में पास होने के लिए उखाड़ी अंगूठे की चमड़ी, सैनिटाइजर ने खोल दी पोल

नौकरी पाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते और अगर बात भारतीय रेलवे की नौकरी की हो तो बस इसे पाने के लिए लोग अपनी पूरी जान झोंक देते हैं लेकिन जो गुजरात में हुआ वो आपने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि नौकरी पाने के लिए कोई इस हद तक भी जा सकता है.

Railway Job: एग्जाम में पास होने के लिए उखाड़ी अंगूठे की चमड़ी, सैनिटाइजर ने खोल दी पोल

Railway Recruitment Exam: नौकरी पाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते और अगर बात भारतीय रेलवे की नौकरी की हो तो बस इसे पाने के लिए लोग अपनी पूरी जान झोंक देते हैं लेकिन जो गुजरात में हुआ वो आपने कभी सपने में भी नहीं सोचा होगा कि नौकरी पाने के लिए कोई इस हद तक भी जा सकता है. दरअसल, ये मामला गुजरात का है. जहां नौकरी पाने के लिए अपनी चमड़ी तक बदला डाली. अपने दोस्त की जगह एग्जाम देने के लिए दोस्त के अंगूठे की चमड़ी उखाड़कर खुद के लगवा ली. ताकि असली केंडिडेट के तौर पर जाकर एग्जाम दे दे और आयोमेट्रिक हाज़िरी में पकड़ा न जाए.

यह भी पढ़ें: रोमेंटिक हुए IAS अतहर आमिर 'मैं और मेरी मेहरीन', लिख शेयर की कमाल की फोटोज

लाख कोशिशों के बावजूद हुआ पर्दाफाश

ग़ौरतलब है कि इस तरह की साज़िश करने के बावजूद लड़के की पोल खुल गई. लड़का 22 अगस्त को जब दोस्त की जगह एग्जाम देने सेंटर पहुंचा तो बायोमेट्रिक के दौरान सुपरवाइज़र ने जब उसके हाथ पर सैनेटाइज़र का छिड़काव किया तो दोस्त के अंगूठे का चिपकी हुई अंगूठे की त्वचा निकल कर गिर गई.

यह भी पढ़ें: पर्यटकों को अपनी ओर खींचता है तैरता पोस्ट ऑफिस, डल झील में रह रहे लोग दूर देश भेजते हैं संदेश

गर्म तवे पर अंगूठा रखकर हटाई चमड़ी

जब मामले की पोल खुली तो जांच के दौरान सामने आया की एग्जाम से एक दिन पहले रियल केंडिडेट ने अपना अंगूठा गर्म तवे पर रख दिया जिससे उसपर छाला बन गया. छाले के फिर ब्लेड से काटकर अलग कर लिया और नकली कैंडीडेट यानी अपने दोस्त के अंगूठे पर चिपका दिया. बता दें कि दोनों आरोपी की पहचान राज्यगुरु गुप्ता और दोस्त मनीष कुमार के रूप में हुई है. दोनों को धोखाधड़ी और जालसाजी के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

इसी तरह की और ख़बरों को पढ़ने के लिए Zeesalaam.in पर विजिट करें.

Trending news