अमेरिकी एयरलाइंस ने मांगी सबके सामने माफी; गाजा से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2334088

अमेरिकी एयरलाइंस ने मांगी सबके सामने माफी; गाजा से जुड़ा है मामला

America Palestine News: अमेरिकी एयरलाइंस डेल्टा ने सबके सामने इसलिए माफी मांगी है कि उन्होंने फिलिस्तीन के झंडे को हमास का झंटा माना. इस पर अमेरिकी मुस्लिम इदारे ने रिप्लाई किया था.

अमेरिकी एयरलाइंस ने मांगी सबके सामने माफी; गाजा से जुड़ा है मामला

America Palestine News: फिलिस्तीन के झंडे को लेकर सोशल मीडिया पर की गई पोस्ट के बाद अमेरिका की डेल्टा एयरलाइंस विवादों में घिर गई. डेल्टा ने एक पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए हमदर्दी जताई जिसमें गलत तरीके से कहा गया था कि डेल्टा के फ्लाइट अटेंडेंट ने 'हमास का झंडा' पहना हुआ था, जबकि ये फिलिस्तीन का झंडा था. डेल्टा ने अपना रिप्लाई किया हुआ पोस्ट डिलीट कर दिया है.ॉ

एक एक्स यूजर ने मंगलवार को ट्वीट किया कि "साल 2001 से हम हर एयरपोर्ट पर अपने जूते उतार देते हैं, क्योंकि अमेरिका की धरती पर एक आतंकवादी हमला हुआ था. अब आप तसव्वुर करें कि डेल्टा की फ्लाइट में आने के बाद आप हवा में उड़ते हुए हमास के बैज के साथ कार्यकर्ताओं को देख रहे हैं. ऐसे में आप क्या करेंगे?"

इस पोस्ट के एक दिन बाद डेल्टा के एक्स अकाउंट से पोस्ट पर रिप्लाइ किया गया कि "हम आपकी बात को समझ रहे हैं, व्यक्तिगत तौर पर हम खुद डर जाएंगे. हमारे कर्मचारी अपनी संस्कृति दिखा रहे हैं और हमारे कर्मचारी अगर हमारी नीति का पालन नहीं करते तो हम इसे हल्के में नहीं लेंगे." हालांकि ये ट्वीट अब डिलीट कर दिया गया है.

अमेरिका की सबसे बड़ी मु्स्लिम वकालत संस्था 'द काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंश' (CAIR) ने एयरलाइंस पर 'फिलिस्तीन के नस्लवादी विरोधी' होने का इल्जाम लगाया है. संस्था ने एयरलाइंस से माफी मांगने की डिमांड की है. 'द काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंश' (CAIR) के डिप्टी निदेशक अहमद मिशेल ने कहा कि "भले ही यह ट्वीट डेल्टा के अकाउंट से अधिकृत या अनधिकृत तरीके से किया गया हो, डेल्डा को इसके लिए माफी मांगनी चाहिए और अपने कर्चारियों को फिलिस्तीन के खिलाफ नस्लवाद के बारे में तालीम देना चाहिए."

प्रतिक्रिया के बाद डेल्टा एयरलाइंस ने एक्स पर कहा कि "हम सभी के लिए एक तरह और सम्मान का माहौल बनाने की कोशिश करते हैं." एयरलाइंस ने यह भी कहा कि जिम्मेदार कर्मचारी अब सोशल मीडिया का हिस्सा नहीं हैं. फ्लाइट ने कहा कि "हमने बुधवार को वह रिप्लाइ डिलीट कर दिया, जो हमारे मूल्यों पर खरा नहीं उतरता था. हम इस चोट पहुंचाने वाली पोस्ट के लिए माफी मांगते हैं."

CBS न्यूज के मुताबिक डेल्टा के वो कर्मचारी, जो अपनी ड्रेस पर फिलिस्तीन का झंडा लगाए हुए थे, वह काम करते रहेंगे क्योंकि यह उनके ड्रेस का हिस्सा था. एयरलाइन ने आगे कहा कि आगे चलकर कर्मचारी वर्दी पर सिर्फ अमेरिकी झंडा ही पहनेंगे.

Trending news