इसराइल ने खान यूनिस के अल-मवासी शरणार्थी शिविर पर किए हवाई हमले, 71 की मौत, 289 घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2334891

इसराइल ने खान यूनिस के अल-मवासी शरणार्थी शिविर पर किए हवाई हमले, 71 की मौत, 289 घायल

Israel- Gaza War: दक्षिणी गाजा पट्टी के खान यूनिस शहर के मवासी इलाके एक शरणार्थी शिविर को निशाना बनाकर किए गए इसराइली हवाई हमले में कम से कम 71 फिलस्तीनियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है.   वहीं, इस हमले में  289 अन्य लोग घायल हो गए हैं. 

 इसराइल ने खान यूनिस के अल-मवासी शरणार्थी शिविर पर किए हवाई हमले, 71 की मौत, 289 घायल

Israel- Gaza War: दक्षिणी गाजा पट्टी के खान यूनिस शहर के मवासी इलाके एक शरणार्थी शिविर को निशाना बनाकर किए गए इसराइली हवाई हमले में कम से कम 71 फिलस्तीनियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है.   वहीं, इस हमले में  289 अन्य लोग घायल हो गए हैं. इसराइली सेना ने दावा किया है कि यह हमला हमास के वरिष्ठ सैन्य कमांडर मोहम्मद डेफ़ को निशाना बनाकर किया गया था. वहीं, हमास ने इस दावे को "झूठा" बताया है. उन्होंने कहा है कि इसराइल पहले भी कई बार "सुरक्षित" घोषित क्षेत्र पर हमले कर आम लोगों को मौत के घाट उतार चुके हैं.

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, हमास ने एक बयान में कहा, "इसराइली सेना के हमास के नेताओं को निशाना बनाने के दावे झूठे दावे हैं. यह पहली बार नहीं है कि इसराइल ने "फिलिस्तीनी नेताओं को निशाना बनाने का दावा किया है, और बाद में यह झूठा साबित हुआ." 

बयान में आगे कहा, "ये झूठे दावे भयानक नरसंहार को कवर करने के लिए किया गया है " गाजा के स्वास्थ्य अफसरों ने कहा कि खान यूनिस में विस्थापित लोगों के तंबुओं पर हमला करने वाले इसराइली हवाई हमले में कम से कम 71 फिलस्तीनी मारे गए और 289 अन्य घायल हो गए हैं.

इसराइली सैनिकों का क्या है दावा?
वहीं, इसराइल के आर्मी रेडियो ने पहले दिन बताया था कि हमास की सैन्य शाखा के कमांडर मोहम्मद दीफ और हमास के खान यूनिस ब्रिगेड के कमांडर राफा सलामेह इसराइली हवाई हमले का निशाना थे. रिपोर्ट में हमास के दो सैन्य नेताओं की वर्तमान स्थिति के बारे में नहीं बताया गया है. फिर भी, इसराइली रक्षा बलों ने आर्मी रेडियो को बताया कि हमला अच्छी तरह से योजनाबद्ध था और अत्यधिक सटीकता के साथ किया गया था.

छापे के बारे में इसराइली सेना की तरफ से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है. 58 साफ डेइफ़ को कई सालों से इसराइल के सर्वाधिक वांछित व्यक्तियों में से एक माना जाता रहा है और पहले भी उसे मारने के कई कोशिसें कर चुके हैं, जिसमें कई बार डेइफ़ घायल भी हुए हैं.

जंग में इतने लोगों ने गंवाई जान 
7 अक्टूबर को हमास ने इसराइल में घुसकर बॉर्डर के इलाकों हमला कर दिया. इस हममले में 1139 इसराली लोगों की मारे जाने का अनुमान है. इस हमले के बाद इसराइली सैनिक फलस्तीन और गाजा पर लगातार हमले कर रहे हैं. दोनों के बीच जंग में कम से कम 38,443 फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है. वहीं, इस जंग में 88,481 घायल हुए हैं. 

Trending news