इसराइल ने राफा पर हमले को रोकने के लिए रखी ये मांग; मिस्र भी निकला दगाबाज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2224094

इसराइल ने राफा पर हमले को रोकने के लिए रखी ये मांग; मिस्र भी निकला दगाबाज

Israel-Gaza War: इसराइल ने गाजा पट्टी के दक्षिण में राफा शहर पर हमले को रोकने के लिए हमास से एक मांग की है. यह मांग मोसाद चीफ डेविड बार्निया ने अपने खुफिया प्रमुख मेजर जनरल अब्बास कामेल के नेतृत्व वाले मिस्र के डेलीगेशन के सामने रखी.

इसराइल ने राफा पर हमले को रोकने के लिए रखी ये मांग; मिस्र भी निकला दगाबाज

Israel-Hamas War: इसराइल ने गाजा पट्टी के दक्षिण में राफा शहर पर हमले को रोकने के लिए हमास से एक मांग की है. इसराइल ने हमास से 33 बंधकों को रिहा करने के लिए कहा है. इसराइली रक्षा मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि यह मांग मोसाद चीफ डेविड बार्निया ने अपने खुफिया प्रमुख मेजर जनरल अब्बास कामेल के नेतृत्व वाले मिस्र के डेलीगेशन के सामने रखी थी.

मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फत्ताह अल-सिसी ने हाल ही में काहिरा की सफर के दौरान अमेरिकी विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन को राफा पर हो रहे हमले पर अपने देश की चिंता जाहिर कर दी है.

मिस्र को यह है डर 
मिस्र को डर है कि राफा इलाके पर हमले से नागरिक तबाही होगी और साथ ही मिस्र में बड़ी तादाद में शरणार्थियों का पलायन होगा, क्योंकि राफा देश के सिनाई क्षेत्र से सटी है.

इसराइल का दावा
इसराइल ने अपनी इंटरनल रिपोर्ट का हवाला देते हुए कहा है कि 129 इसराइली बंधकों में 33 लोग ऐसे हैं जो बुजुर्ग, महिला और बीमार हैं. इसराइल के मुताबिक, 129 बंधकों में से कई की मौत हो चुकी है.

इसराइल ने यह भी कहा है कि वह अपने मिलिट्री कमांडर और "7 अक्टूबर, 2023 के नरसंहार के मास्टरमाइंड" याह्या सिनवार की अगुआई वाली हमास की किसी भी समय खरीदने की रणनीति की इजाजत नहीं देगा. इसराइली खुफिया ने दावा किया है कि सिनवार मानव ढाल के रूप में इराइली बंधकों के साथ हमास सुरंगों में से एक में राफा में है. इसराइली रक्षा बलों (IDF) ने योजनाबद्ध हमले से पहले ही राफा में नाहल ब्रिगेड को तैनात कर दिया है.

 

Trending news