इसराइल ने गाजा में की बमों की बारिश, रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना, बिछी लाशें
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2437506

इसराइल ने गाजा में की बमों की बारिश, रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना, बिछी लाशें

Israel-Hamas War: इसराइली सैनिकों ने बेघर फलस्तीनियों के लिए बने रिफ्यूजी को फिर निशाना बनाया है.  गाजा शहर के पूर्व में स्थित शुजाय्या इलाके में बने बेघर लोगों के लिए आश्रय स्थल 'इब्न अल-हैथम' स्कूल पर IDF बमबारी की, जिसमें मासूम बच्चे और महिलाएं समेत 8 की मौत हो गई. 

इसराइल ने गाजा में की बमों की बारिश, रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना, बिछी लाशें

Israel-Hamas War: इसराइली सैनिकों ने गाजा शहर के पूर्व में बेघर फलस्तीनियों के लिए बने कैंप पर बमों की बारिश कर 8 मजलूमों को मौत के घाट उतार दिया. IDF ने यह हमला बुधवार को शुजाय्या इलाके में बेघर लोगों के आश्रय स्थल 'इब्न अल-हैथम' स्कूल पर बमबारी की, जिसमें महिलाएं और बच्चे समेत 8 की मौत हो गई, जबकि कई लोग घायल हुए हैं.

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि इसराइली विमानों ने बुधवार को शुजाय्या इलाके में विस्थापित लोगों के रिफ्यूजी कैंप 'इब्न अल-हैथम' स्कूल पर बमबारी की. गाजा सिविल डिफेंस ने एक  बयान में कहा, "हमारी टीमों ने इसराइली हवाई हमले के बाद आठ पीड़ितों के शव बरामद किए हैं, जिनमें पांच बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं. इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं."

इसराइल ने क्या कहा?
स्थानीय सूत्रों और चश्मदीदों ने बताया कि हवाई हमले से स्कूल कैंपस और क्लासरूम को भारी नुकसान पहुंचा. इसराइली सेना ने एक बयान में कहा कि उसकी वायु सेना ने गाजा शहर में कमांड और कंट्रोल सेंटर में हमास आतंकवादियों को निशाना बनाया, जिसे 'इब्न अल-हैथम' स्कूल के नाम से जाना जाता है.

यह भी पढ़ें:- भारत ने एक बार फिर किया फिलिस्तीन से किनारा? UNGA में इजरायल के खिलाफ नहीं की वोटिंग

 

इसराइली हमले में 41 हजार से ज्यादा फलस्तीनियों की हो चुकी है मौत
बता दें कि 7 अक्टूबर 2023 को फलस्तीनी चरमपंथी ग्रुप हमास ने इसराइल में बड़ा हमला किया था. जिसमें करीब 1,200 लोग मारे गए थे और करीब 250 लोगों को बंधक बना लिया था. इसके बाद इसराइल ने हमास के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया और  गाजा पट्टी में सैन्य ऑपरेशन शुरू किया. करीब 11 महीने से जारी इसराइली हमलों में गाजा में बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ है. गाजा स्थित हेल्थ अफसरों ने बुधवार को एक बयान में कहा कि गाजा में जारी इसराइली हमलों में मरने वाले फलस्तीनियों की तादाद बढ़कर 41,272 हो गई है.

Trending news