Houthis drone attacked: लाल सागर में भी जारी है जंग, अमेरिका ने गिराई 10 ड्रोन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2089604

Houthis drone attacked: लाल सागर में भी जारी है जंग, अमेरिका ने गिराई 10 ड्रोन

Houthis Attacked: हूति विद्रोहियों के ड्रोन को अमेरिका ने निशाना बनाया है. रिपोर्ट के मुताबिक 10 ड्रोन्स को मार गिराया है, बता दें हूति लगातार जहाजों को निशान बनाते आए हैं.

Houthis drone attacked: लाल सागर में भी जारी है जंग, अमेरिका ने गिराई 10 ड्रोन

Houthis Attacked: युनाटेड स्टेट की मिलेट्री ने हूति विद्रोहियों के खिलाफ एक्शन लिया है. दरअसल मिलिट्री ने 10 ड्रोन मार गिराए हैं. अमेरिकी सेना ने कहा, गुरुवार को, अमेरिकी सेना ने "हूति यूएवी ग्राउंड कंट्रोल स्टेशन और 10 हूति वन-वे यूएवी" को निशाना बनाया, जो इलाके में व्यापारी जहाजों और अमेरिकी नौसेना के जहाजों के लिए एक आसन्न खतरा पेश करते थे."

हूति विद्रोहियों को बनाया निशाना

सेना ने कहा,"यह कार्रवाई नेविगेशन की आजादी की हिफाजत करेगी और अमेरिकी नौसेना के जहाजों और व्यापारिक जहाजों के लिए समुंद्र को ज्यादा महफूज बनाएगी." वहीं हूति ग्रुप ने बुधवार को कहा कि यमन के खिलाफ "आक्रामकता" में हिस्सा लेने वाले सभी अमेरिकी और ब्रिटिश युद्धपोत निशाने पर हैं, जिससे इलाके में बढ़ते तनाव के साथ-साथ ग्लोबल बिजनेस में बढ़ते व्यवधान पर चिंताएं बढ़ गई हैं. हूति विद्रोहियों ने बुधवार को कहा कि उनके नौसैनिक बलों ने अमेरिकी नौसेना के विध्वंसक ग्रेवली पर मिसाइलें दागने के कुछ घंटों बाद अदन की खाड़ी में एक "अमेरिकी व्यापारी जहाज" को मारने का ऑपरेशन चलाया था.

अमेरिका ने क्या कहा?

CENTCOM ने पहले कहा था कि यूएसएस कार्नी ने हूति विद्रोहियों के जरिए दागी गई एक एंटीशिप बैलिस्टिक मिसाइल को मार गिराया था और एक घंटे से भी कम समय में तीन ईरानी ड्रोन को भी गिराया था. जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका और ईरान सीधे टकराव से बचते रहे हैं, अमेरिका ने हाल ही में मध्य पूर्व में हूति विद्रोहियों और अन्य ईरानी-जुड़े ग्रुप्स पर हमले शुरू किए हैं.

बुधवार को CETCOM ने कहा था कि उन्होंने हूति विद्रोहियों की सरफेस टू एयर मिसाइल को मार गिराया है जो अमेरिकी एयरक्राफ्ट के लिए खतरा थी. हूति विद्रोही, जो यमन के सबसे अधिक आबादी वाले हिस्सों को कंट्रोल करते हैं. उन्होंने नवंबर में लाल सागर में इजरायल से जुड़े जहाजों को निशाना बनाना शुरू कर दिया था.

Trending news