शादीशुदा पुरुष किशमिश और शहद से बढ़ा लें दोस्ती, लंबे समय के लिए होता फायदेमंद
Advertisement

शादीशुदा पुरुष किशमिश और शहद से बढ़ा लें दोस्ती, लंबे समय के लिए होता फायदेमंद

Benefits of Kishmish: कई बार हम बहुत सी चीजें खाते तो हैं लेकिन शरीर को उनका फायदा नहीं मिल पाता. आज हम आपको इस खबर में किशमिश के फायदे और खाने के तरीके के बारे में बताएंगे. पढ़िए

शादीशुदा पुरुष किशमिश और शहद से बढ़ा लें दोस्ती, लंबे समय के लिए होता फायदेमंद

Kishmish Ke Fayde: किशमिश ना सिर्फ स्वाद में मीठा होता है बल्कि ये हमारे शरीर को भी कई 'मीठे' फायदे पहुंचाता है. खास तौर पर पुरुषों की बेरंग जिंदगी में स्वाद भरने का किशमिश करता है. ज्यादातर लोग ड्राइफ्रूट्स खाते तो हैं लेकिन बेवक्त और गलत तरीके या फिर ज्यादा खा लेने की वजह से उसकी फायदों से महरूम रह जातों हैं. तो आज हम आपको किशमिश खाने का तरीका और वक्त के साथ साथ यह बताएंगे कि इसके अंदर क्या-क्या पाया जाता है. 

पोषक तत्वों का भंडारण है किशमिश:
किशमिश में कई तरह के ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो हमारे शरीर को बहुत फायदा पहुंचाते हैं. इस ड्राइफ्रूट में कई तरह के विटामिंस के अलावा फाइबर, कैलोरी, आयरन, कार्बोहाइड्रेट, फॉस्फोरस पोटैशियम वगैरह पाए जाते हैं. किशमिश को लेकर कहा जाता है कि अगर आप इसका रेगुलर इस्तेमाल करते हैं तो फिर लंबे समय तक के लिए फायदा पहुंचाता है. 

Increase Stamina: बस कर लें ये तीन चीजें, खतरनाक तरीके से बढ़ेगा स्टैमिना

शादीशुदा पुरुषों के लिए फायदेमंद:
किशमिश कई अन्य फायदों के अलावा पुरुष की कुछ यौन समस्याओं में भी कारगर साबित होता है. कहा जाता है कि भीगी हुई किशमिश की अगर आप शहद (Raisins with honey) के साथ मिलकर खाएं तो यौन से जुड़ी छोटी-मोटी समस्याएं दूर हो जाती हैं. इसके अलावा कुछ रिसर्च्स में यह भी दावा किया गया है कि किशमिश और शहद के एक साथ इस्तेमाल से स्पर्म की क्वॉलिटी और क्वांटिटी बेहतरी होती है. 

इसके अलावा किशमिश खाने से नीचे दिए फायदे होने का भी दावा किया जाता है. जैसे:-
➤ किशमिश कब्ज में फायदेमंद होता है.
➤ इम्युनिटी बूस्ट करने में मददगार.
➤ बालों और त्वचा के लिए फायदेमंद
➤ इसके अलावा किशमिश के हड्डियों को लिए भी फायदेमंद बताया जाता है. 

Gain Weight: केले का ये नुस्खा तेजी से बढ़ाएगा वजन, चंद दिनों में दिखेंगे रिजल्ट

किस तरह खाएं किशमिश?
हर रोज आपको सोने से पहले 50 ग्राम के आसपास किशमिश लेकर एक कटोरे में भिगाने होंगे. इसके लिए साफ पानी होना चाहिए. वहीं जब आप सुबह उठें तो इसका इस्तेमाल करें.

अस्वीकर: बता दें कि यह जानकारी आम मान्यताओं के आधार पर दी गई है. ऐसे में zeesalaam किसी भी दावे के लिए जिम्मेदार नहीं है. अगर आप किसी समस्या पीड़ित हैं तो डॉक्टर से जरूर सलाह लें. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news