Lighten Dark knees and Elbow: हफ्ते में 2 बार करें ये काम, लाइट हो जाएगा कोहनी और घुटने का रंग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1639959

Lighten Dark knees and Elbow: हफ्ते में 2 बार करें ये काम, लाइट हो जाएगा कोहनी और घुटने का रंग

Lighten Dark knees and Elbow: घुटने और कोहनी के कलर को लाइट करने के लिए एक खास नुस्खा लेकर आए हैं. इसे हफ्ते में दो दिन लगाना होगा और आपकी स्किन काफी बेहतर बन जाएगी.

Lighten Dark knees and Elbow: हफ्ते में 2 बार करें ये काम, लाइट हो जाएगा कोहनी और घुटने का रंग

Lighten Dark knees and Elbow: घुटने और  कोहने के कालेपन से काफी लोग परेशान हैं. इस जगह का काला होना काफी आम बात है. आपको बता दें हमारे शरीर का जो भी हिस्सा मुड़ता है वहां से अकसर स्किन काली पड़ने लगती है. जैसे घुटना, कोहनी और हाथों के ऊपरी पोर. लेकिन आपको बता दें शरीर के इन हिस्सों को लाइट किया जा सकता है. ऐसे में हम आपके लिए  कोहनी और घुटने की स्किन को लाइट करने के लिए खास नुस्खा लेकर आए हैं. इस नुस्खे को आर घर में बना सकते हैं  और कुछ ही दिनों में आपको बेहतरीन रिजल्ट देखने को मिलेंगे.

घुटने और कोहनी की स्किन को लाइट कैसे करें (how to lighten dark knees and elbows)

कोहनी और घुटने की स्किन को ळाइट करने के लिए आपको हमारे बताए गए इस खास नुस्खे को हफ्ते में दो दिन अप्लाई करना होगा. इससे स्किन लाइट होने लगेगी और आपका घुटना और कोहनी इवन टोन हो जाएगा. इस खास स्किन लाइट करने की होम रेमेडी को बनाने के लिए आपको कुछ संतरे के छिलके, 1 मुट्ठी गुलाब की पत्तियां, एलोवेरा जेल और बेसन लेना होगा.

ऐसे बनाएं स्किन लाइटनिंग मास्क

संतरे के छिलकों और गुलाब को धूप में सुखा लें. जब यह पूरी तरह सूख जाएं जो इन्हें मिक्सी में पीस लें और पाउडर को एक डब्बे में भर लें. हफ्ते में दो दिन एक चम्मच ये खास पाउडर, 1 चम्मच बेसन, एलोवे जेल का एक मिश्रण बनाएं और इसे उस जगह पर लगाएं. इस मास्क को स्किन पर 15 मिनट लगा रहने दें और फिर धो लें. कुछ ही दिनों में आपर काफी असर दिखने लगेगा. आपरी स्किन लाइट और इवन टोन होने लगेगी.

ड्राई स्किन वाले करें ये काम

अगर आपके स्किन ड्राई रहती है तो मास्क को उतारने के बाद एलोवेरा जेल लगा सकते हैं. मास्क को धोने के लिए गरम पानी का इस्तेमाल ना करें. वरना आपकी स्किन और ड्राई हो सकती है. कोहनी और घुटने लाइट करने के लिए कुछ वक्त तक तंग कपड़ों से परहेज करें.

नोट- किसी भी नुस्खे को आजमाने से पहले एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news