Gain Weight: केला का ये रामबाण नुस्खा तेजी से बढ़ाएगा वजन, आज से ही करें शुरू
Advertisement

Gain Weight: केला का ये रामबाण नुस्खा तेजी से बढ़ाएगा वजन, आज से ही करें शुरू

How to Gain Weight: वजन बढ़ाने के लिए लोग अलग-अलग नुस्खें ट्राई करते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसा खास तरीका लेकर आए हैं, जिसके जरिए आप हेल्दी तरीके से तेजी से वजन बढ़ा पाएंगे.

Gain Weight: केला का ये रामबाण नुस्खा तेजी से बढ़ाएगा वजन, आज से ही करें शुरू

Gain Weight: काफी लोग वजन बढ़ाना चाहते हैं. लेकिन वजन कैसे बढ़ाएं? (How to Gain weight) इसके बारे में कम ही लोग जानते हैं. ऐसे में आज हम आपके लिए वजन बढ़ानी की एक खास रेसेपी लेकर आए हैं. जिसे आप किसी भी वक्त अपने वेट गेन डाइट में शामिल कर सकते हैं और तेजी से वजन बढ़ा सकते हैं. ये रेसेपी केले की है. ऐसा कहा जाता है जो लोग वजन बढ़ाना चाहते हैं उनके लिए केला काफी लाभदायक होता है, इसमें अच्छी मात्रा में कार्बोहाईड्रेट मिलता है जो शरीर को ताकत देने का काम करता है. डाइटीशियन समी के अनुसार आपको वजन बढ़ाने के लिए आपको खाने से मिलने वाली कैलोरीज में इजाफा करना होता है. ऐसे में केले की ये रेसेपी काफी फायदेमंद साबित होती. तो चलिए जानते हैं.

वजन बढ़ाने के लिए केले की रेसेपी

इस रेसेपी को बनाने के लिए आपको एक केला, एक ग्लास दूध, 5 बादाम, 1 चम्मच ओट्स, 1 चम्मच पीनट बटर और कुछ किशमिश लेनी होंगी. ध्यान रहे दूध गर्म ना हो. इन सभी चीजों को मिक्सी में डालकर ग्राइंड कर लें. इस स्मूथी को दिन में एक बार पिएं. अगर आपकी पाचनक्रिया कमजोर है तो आर आधा ग्लास दूध के साथ आधा ग्लास पानी का इस्तेमाल कर सकते हैं.

इन बातों का रखें खास ख्याल

वजन बढ़ना इस बात पर निर्भर करता है कि आप दिन में कितनी कैलोरीज खाने से ले रहे हैं. इसके अलावा पाचनक्रिया भी इसमें काफी अहम रोल निभाती है. जिन लोगों का डाइजेशन कमजोर होता है उन्हें वजन बढ़ाने और वजन कम करने दोनों में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

केला खाने के फायदे (Banana Benefits)

- अगर आप रोजाना केला खाते हैं तो आपकी पाचनक्रिया सही बनी रहती है.
- स्किन और बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है.
- वजन बढ़ाने के दौरान केला खाना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.
- ब्लोटिंग की समस्या को कम करता है.
- कार्बोहाईड्रेट ज्यादा होने के कारण शरीर में एनर्जी बनाए रखता है.
- केला हार्ट के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है.

नोट: किसी भी नुस्खे को ट्राई करने से पहले एक्सपर्ट्स या डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news